• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • BJP to hold virtual rallies and conferences to Celebrate First Anniversary of Modi Govt 2.0 coronavirus lockdown

दैनिक भास्कर हिंदी: First Anniversary: मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर BJP करेगी वर्चुअल रैलियां, 1000 कॉन्फ्रेंस

May 26th, 2020

हाईलाइट

  • 30 मई को मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होंगे
  • पहली वर्षगांठ पर बीजेपी पूरे देश में चलाएगी अभियान
  • 1000 वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस, 750 रैलियां करने का फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल (Modi govt 2.0) का एक साल 30 मई को पूरा करने जा रही है। मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह पर कार्यक्रमों के लिए बीजेपी ने विधिवत तैयारियां भी कर रखी है। कोरोना के कहर को देखते हुए बीजेपी देश में वर्चुअल अभियान चलाएगी, यानी इस मौके पर पार्टी 1000 वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस और 750 वर्चुअल रैलियां करेगी। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने-अपने मंडल में फेस कवर और सैनिटाइजर बांटेंगे।

फेसबुक लाइव के जरिए बीजेपी अध्यक्ष का होगा संबोधन
पहली वर्षगांठ के अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का फेसबुक लाइव के जरिये संबोधन होगा। हर स्तर पर वर्चुअल तरीक़े से ही रैली का भी आयोजन किया जाएगा। बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित एक पत्र जिसमें आत्मनिर्भर भारत का संकल्प, विश्व कल्याण के लिए भारत की भूमिका और कोविड-19 के फैलने से बचाव हेतु सावधानियां और स्वस्थ रहने के लिए अच्छी आदतों के संकल्प के आह्वान को देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचाना है।

23 मई : जब आज ही के दिन पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने रचा था इतिहास

23 मई को आए थे 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे
2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आए थे। इस चुनाव में भाजपा ने अपने दम पर 303 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। वहीं भाजपा नेतृत्व एनडीए ने भी रिकॉर्ड तोड़ 353 सीटें जीतीं थीं। देश के इतिहास में यह पहला मौका था, जब किसी गैर कांग्रेसी पार्टी ने अपने दम पर तीन सौ से ज्यादा सीटें जीती। वहीं जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी तीसरे शख्स बने, जो लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में पहुंचे। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 37.36 प्रतिशत तो एनडीए को 45 प्रतिशत शेयर मिला। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटों से संतोष करना पड़ा। जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 282 सीटें जीतीं थीं।

पीएम मोदी ने जनता से किया था ये वादा
चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, जनता ने इस फकीर की झोली आशा और आकांक्षाओं के साथ भरी है। मैं इस गंभीरता को समझता हूं, लेकिन मैं कहूंगा कि जनता ने 2014 में कम जानते हुए भरोसा किया और 2019 में ज्यादा जानने के बाद मुझपर भरोसा किया। मैं इसके पीछे की भावना को भी भली भांति समझता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा था, भाजपा की विशेषता है कि हम कभी अपने मार्ग से विचलित नहीं हुए और फिर दोबारा आ गए। हम न संस्कार छोड़ेंगे और न ही आर्दश।
 

खबरें और भी हैं...