...ताकि आजादी के आंदोलन से जुड़ें युवा, 'संकल्प से सिद्धी' आज से शुरू

bjp to organize sankalp se siddhi campaign from 9 to 30 august
...ताकि आजादी के आंदोलन से जुड़ें युवा, 'संकल्प से सिद्धी' आज से शुरू
...ताकि आजादी के आंदोलन से जुड़ें युवा, 'संकल्प से सिद्धी' आज से शुरू

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के नज़दीक आते ही सत्ताधारी पार्टी और केंद्र सरकार ने अपनी तैयारी तेज कर दी है  इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो प्रोगाम "मन की बात" में संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम की जानकारी दी थी साथ ही युवाओं से इस कार्यक्रम मे जुड़ने की बात कही थी इस वर्ष भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूरे हो रहे है ऐसे मे मोदी ने सभी केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकारों से इसमे जुड़ने के लिए कहा था। 

बीजेपी ने भी इस कार्यक्रम के लिए अपनी रूपरेखा बना ली है तथा कार्यकर्ताओं से युवाओं को इस कार्यक्रम से जोड़ने के लिए कहा गया है जिससे आगे आने वाली पीढ़ी को आंदोलन से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो सके। स्वतंत्रता दिवस को पीएम मोदी के लाल किले पर झंडा फहराने के बाद सभी मुख्यमंत्री भी अपने-अपने राज्यों में लोगों को संबोधित करेंगे।

साथ ही सभी को उस दिन एक संकल्प भी लेना है जिसमें गंदगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता, आतंकवाद भारत छोडों जैसी मुहिम शामिल है। 16 अगस्त से 30 अगस्त तक हर जिले में न्यू इंडिया-मंथन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पीएम मोदी ने तमाम शिक्षण संस्थाओं और सामाजिक संगठनों से भी अपील की है कि वह न्यू इंडिया मुद्दे पर चर्चा कराये और संकल्प से सिद्धि अभियान में सक्रिय होकर भाग लें।

कुछ इस तरह रहेगा पूरा कार्यक्रम
9 अगस्त से 30 अगस्त तक पूरे देश मे ये कार्यक्रम चलाए जाएगा जिसमे सभी जिलों से  रैलियां निकाली जाएंगी तथा शहीदों की मूर्तियों पर माला पहनाई जाएगी।
10 अगस्त से 14 अगस्त तक सभी जगहों से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी तथा रैली निकाली जाएगी।

सभी केंद्रीय मंत्री और पार्टी पदाधिकारी 13 अगस्त से कार्यक्रम मे जुड़ेंगे 
पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार मोदी जी के इस कार्यक्रम का उद्देश् सामाजिक कार्यो को बढ़ावा देना है। जिसमे स्वच्छ भारत अभियान रक्त दान शिविर, मानव श्रंखला बनाना, वृक्षारोपण आदि कार्यक्रमो मे सहभागिता बढ़ाना है।  
 

Created On :   9 Aug 2017 5:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story