दैनिक भास्कर हिंदी: BJP अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में पत्रकारों को बिना आधार नहीं मिलेगी एंट्री 

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। देश में मोदी सरकार ने ज्यादातर क्षेत्रों में आधार कार्ड की अनिवार्यता कर दी, लेकिन इस पर बहस का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट में भी आधार की अनिवार्यता को लेकर याचिकाएं लगाई गई हैं।  हर क्षेत्र में  इसकी अनिवार्यता को लेकर सवाल खड़े हो रहे है। इन सबके बीच एक नया मामला तमिलनाडु में सामने आया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 9 जुलाई को तमिलनाडु के दौरे पर जा रहे है। ऐसे में शाह के कार्यक्रम में सिर्फ उन्हीं पत्रकारों को प्रवेश मिल सकेगा जिनके पास आधार कार्ड होगा। यदि किसी पत्रकार के पास आधार कार्ड नहीं है तो उसे कार्यक्रम स्थल पर न तो प्रवेश मिल सकेगा और न ही वह कार्यक्रम की कवरेज करेगा।

 

 

Image result for AMIT SHAH IN TAMILNADU

 

 

शाह के कार्यक्रम में प्रवेश करने वाले पत्रकारों को एक प्रेस पास जारी करन से ठीक पहले एक फॉर्म दिया जाएगा। जिसमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड और ड्रायविंग लाइसेंस का नंबर व अन्य जानकारी अनिवार्य रूप से देना होगा। साथ इन सभी दस्तावेजों की एक-एक फोटो कॉपी भी अनिवार्य रूप से लगाना होगा। इस फार्म में पत्रकार को अपना नाम, पता, संस्था का नाम, ऑफिस का पता, संस्था में अपना पद, गाड़ी का नंबर सहित कई जानकारी अनिवार्य रूप से देनी होगी। बिना जानकारी दिए किसी भी पत्रकार को शाह के कार्यक्रम में प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

       

 

भाजपा के मीडिया संयोजक एएनएस प्रसाद के मुताबिक पत्रकारों से जुड़ी ये जानकारी पार्टी की ओर से नहीं बल्कि एसपीजी ने मांगी है। उन्होंने कहा है कि एसपीजी ने इस कार्यक्रम में केवल मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही जाने की अनुमति दी है। इस पर उनका तर्क था कि एसपीजी को ऐसी जानकारी मिली है कि कार्यक्रम स्थल पर अक्सर बिना मान्यता प्राप्त पत्रकार को प्रवेश मिल जाता है। जोकि किसी भी प्रकार से ठीक नहीं है। सलिए इस तरह की व्यवस्था गई है। पत्रकारों को दिए जाने वाले फॉर्म पर लिखा गया है कि जिन पत्रकारों के पास पहचान पत्र और संस्था का मान्यता प्राप्त कार्ड नहीं उन्हें अपने संपादक के दस्तखत के साथ कंपनी आईकार्ड की कॉपी लगाना आवश्यक है। 

 

 

Image result for amit shah press conference