बंगाल में तृणमूल शुरू करेगी भाजपा छी छी अभियान

BJP will launch a cuckoo campaign in Bengal
बंगाल में तृणमूल शुरू करेगी भाजपा छी छी अभियान
बंगाल में तृणमूल शुरू करेगी भाजपा छी छी अभियान
हाईलाइट
  • बंगाल में तृणमूल शुरू करेगी भाजपा छी छी अभियान

बनियादपुर, 4 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली में हुए जनसंहार के विरोध में तृणमूल कांग्रेस शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के सभी ब्लॉकों में भाजपा छी छी (भाजपा शर्म करो) अभियान चलाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यह बात कही।

उन्होंने कहा, दिल्ली में हुए जनसंहार के विरोध में शुक्रवार को राज्य के हर ब्लॉक में यह अभियान चलाया जाएगा। इस जनसंहार को दिल्ली में दंगों के रूप में दर्शाया गया है।

निर्दोष लोगों को मारने के लिए बाहर से लोग लाए गए थे। इस जनसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार है, इसलिए हम शुक्रवार को कहेंगे कि भाजपा शर्म करो।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में, शर्म करो का नारा नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ भी लगाया जाएगा। ऐसे लोगों (भाजपा) का हमारे देश में कोई स्थान नहीं है।

उन्होंने कहा, वहां शवों का पहाड़ लग गया है। हजारों लोग अपने घरों से भाग गए हैं। 700 लोग अब भी लापता हैं। कई लोगों के शव अब तक नहीं मिले हैं।

ममता ने कहा कि 87 लोगों को गोली मारी गई, अब तक 50 शव मिले हैं। ढाई सौ से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, बताएं ये शव हिंदुओं के हैं या मुस्लिमों के।

मुख्यमंत्री ने कहा, हालांकि बंगाल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है, फिर भी भाजपा राज्य में उपद्रव कर रही है। वह केवल नफरत की राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा, दिल्ली जो बंगाल से छोटा राज्य है, भाजपा को पहले उसे नियंत्रित करना सीखना चाहिए, बाद में बंगाल पर अपनी नजर गड़ानी चाहिए।

ममता ने किसी का नाम लिए बिना बंगाल में भाजपा के नए प्रचार अभियान आर नोई अन्याय (अब और अन्याय नहीं) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा की हिंदुत्ववादी विचारधारा पर हमला करते हुए कहा, भाजपा हिंदू-हिंदू का जाप करती है, लेकिन इसी ने असम में हिंदू हटाओ कार्यक्रम चलाया है।

ममता ने हिंदू हटाओ कार्यक्रम की बात असम में पिछले साल लाए गए एनआरसी के संदर्भ में कही, जिसके चलते 19 लाख लोग इस सूची में जगह पाने में असफल रहे थे, जिनमें अधिकांश हिंदू थे।

मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में शामिल होने जा रहे एक समूह द्वारा लगाए गए गोली मारो नारे का मुद्दा भी दोहराया।

उन्होंने कहा, ये किस स्तर का दुस्साहस है, जिसमें लोग खुलेआम गोली मारो कह रहे हैं। हम बंगाल में शांति भंग करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Created On :   4 March 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story