नागपुर: खेत में घुसा बाघ, खदेड़ने के लिए पटाखे फोड़ रहे लोग

नागपुर: खेत में घुसा बाघ, खदेड़ने के लिए पटाखे फोड़ रहे लोग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर शहर में मंगलवार को अचानक खेत में एक बाघ घुस आया , जिसे लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। बाघ के यूं खेत में घुस आने से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। यह घटना हिंगणा परिसर के नजदीक ही एक खेत की है। लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। वन विभाग की एक टीम जब घटनास्थल पर पहुंची, उस समय संबंधित थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी। फिलहाल वन विभाग के कर्मचारी बाघ को बोर अभ्यारण की ओर भगाने की कोशिश में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार हिंगणा के सावंगी देवली परिसर में किसान पुरूषोत्तम गोतमारे के खेत में सुबह के वक्त एक बाघ परिसर के ही एक व्यक्ति को दिखाई दिया। घबराए व्यक्ति ने तुरंत इसकी जानकारी संबंधित खेत मालिक को दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने सबसे पहले पुलिस को फोन कर मामले की सुचना दी। उसके बाद हिंगणा वनपरिक्षेत्र में जानकारी दी। घटना के कुछ ही समय में वन विभाग की टीम यहां पहुंची। बाघ की खोजबीन शुरू हुई। दोपहर 2 बजे के करीब बाघ परिसर में बाघ को देखा गया। करीब 5 वर्ष के बाघ को झाड़ियों से गुजरते देखा गया।

ऐसे में शोर-शराबा करते हुए बाघ को बोर अभयारण्य की ओर खदेड़ना शुरू किया गया है। बाघ के खदेड़ने के लिए पटाखे भी फोड़े जा रहे हैं। दोपहर तीन बजे तक बाघ को भगाने का कार्य जारी रहा। गौरतलब है कि इससे पहले भी परिसर में अभिजीत पावर प्लांट के पास बाघ को देखा गया था। ऐसे में यह वही बाघ होने की चर्चा है। हिंगना परिसर के समीप ही फारेस्ट रेंज शुरू होता है ऐसे में अक्सर वन्यजीव खाना-पानी की तलाश में बस्ती की ओर रुख करते हैं। परिसर के लोगों ने वन विभाग से इस ओर ध्यान देने की मांग की है।

Created On :   24 April 2018 10:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story