दैनिक भास्कर हिंदी: सीमा पर बीएसएफ ने पकड़े 2 बांग्लादेशी 2 सैनिक

November 11th, 2020

हाईलाइट

  • सीमा पर बीएसएफ ने पकड़े 2 बांग्लादेशी 2 सैनिक

ढाका, 11 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने कथित तौर पर भारतीय नागरिक को हिरासत में लेने का प्रयास किया था।

आरएबी के लोगों को भारतीय पक्ष के मेन पिलर 307 के सब पिलर-1 से पकड़ा था। इसके बाद बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) ने बीएसएफ को एक पत्र भेजकर एक फ्लैग मीटिंग करने का अनुरोध किया।

बंदियों की पहचान आरएबी-13 दिनाजपुर सीपीसी-1 सह कमांडर (एएसपी) श्यामल चांग और कांस्टेबल अबू बकर सिद्दीकी के रूप में की गई है। बीएसएफ ने उन्हें मंगलवार की रात करीब 2 बजे इनको हिरासत में लिया।

ग्रामीणों के अनुसार, 5 आरएबी सदस्य दिनाजपुर की बी-आमतली सरस्वतीपुर सीमा के समाजिया मंडलपारा क्षेत्र में मोटरसाइकिल से दाखिल हुए। 2 हिस्सों में बंटकर वे भारतीय सीमा के अंदर गांव में आए और उनमें से 3 ने भारतीय नागरिक इसराफिल के बेटे मिलॉन को गिरफ्तार कर लिया। मिलॉन ने चिल्लाया तो मुशर्रफ नाम के आदमी ने आरएबी सदस्यों पर हमला कर दिया। फिर सदस्यों ने ओपन फायर की तो बाकी 2 आरएबी सदस्य भी वहां आ गए।

इसी बीच बीएसएफ के सदस्य आ गए और ग्रामीणों की मदद से दोनों आरएबी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें समजिया शिविर ले गए।

चिरबंदबंदर उपजिला में पंट्टी यूपी नंबर 10 के एक सदस्य अब्दुल वहाब ने कहा, आरएबी के सदस्य ड्रग-विरोधी अभियान के तहत वहां गए थे। मिलॉन भारत के सरस्वतीपुर का एक ड्रग डीलर है। वह चिल्लाया तो अन्य आरएबी सदस्यों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

बीजीबी के सदस्यों ने पत्रकारों को क्षेत्र के पास जाने की अनुमति नहीं दी क्योंकि उन्होंने कहा कि मीडिया को बी-आमतली शिविर में बीजीबी अधिकारियों से बात करने की अनुमति नहीं थी।

एसडीजे-एसकेपी