बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी का प्रयास विफल किया

BSF foils attempt to smuggle banned material in Amritsar sector
बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी का प्रयास विफल किया
नई दिल्ली बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी का प्रयास विफल किया
हाईलाइट
  • बीएसएफ जवानों ने पाक की ओर से प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी करने की कोशिश को नाकाम किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को कहा कि उसने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान से आने वाली एक उड़ने वाली वस्तु गिराई गई सात किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त कर प्रतिबंधित पदार्थ की तस्करी के एक और प्रयास को विफल कर दिया। बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी करने की कोशिश को नाकाम कर दिया।

बल के अधिकारियों ने कहा, 19/20 जनवरी 2022 की मध्यरात्रि में सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने पाकिस्तान से एक उड़ने वाली वस्तु की गुनगुनाहट की आवाज सुनी। सैनिकों ने उस पर गोलीबारी की और रोशनी वाले बमों से क्षेत्र को रोशन किया। इसके बाद सभी सहयोगी एजेंसियों को सूचित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि इसके तुरंत बाद सैनिकों ने उड़ने वाली वस्तु से गिरने की आवाज सुनी। इलाके की घेराबंदी की गई और सुबह तलाशी ली गई। वहां सात पैकेट हेरोइन मिली, जिसका कुल वजन करीब 7.250 किलोग्राम है।

प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों के बावजूद बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक बार फिर राष्ट्रविरोधी तत्वों की प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी के नापाक प्रयासों को विफल कर दिया। इससे पहले भी, पाकिस्तान में संचालकों ने ड्रोन का उपयोग करके पश्चिमी सीमा पर भारतीय क्षेत्रों में नशीले पदार्थो, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के प्रयास किए थे।

27 जून, 2021 को जम्मू एयरबेस के तकनीकी क्षेत्र के परिसर में कई धमाके हुए, जिनकी बाद में ड्रोन हमले की पुष्टि हुई। 5 मिनट के अंतराल में दो धमाकों की आवाज सुनी गई, पहली आवाज 1.37 बजे सीसीटीवी में कैद हुई, जबकि दूसरी रात 1.43 बजे। बीएसएफ ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में एक हेक्साकॉप्टर को भी मार गिराया था, जिससे भारतीय सीमा में हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेप गिराने का प्रयास विफल हो गया था और उन्होंने पाकिस्तान की ओर से आने वाले कई ड्रोन को मार गिराया था।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Jan 2022 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story