comScore

बुंदेलखंड : गेहूं क्रय केंद्र न खुलने पर किसान नेता आमरण अनशन पर

May 18th, 2020 17:00 IST
 बुंदेलखंड : गेहूं क्रय केंद्र न खुलने पर किसान नेता आमरण अनशन पर

हाईलाइट

  • बुंदेलखंड : गेहूं क्रय केंद्र न खुलने पर किसान नेता आमरण अनशन पर

बांदा (उप्र), 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के करतल कृषि मंडी समिति में गेहूं खरीद (क्रय) केंद्र न खोले जाने पर बुंदेलखंड किसान यूनियन के अध्यक्ष विमल शर्मा ने सोमवार से अनिश्चित कालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

बुंदेलखंड किसान यूनियन के प्रवक्ता अनिल किशोर मिश्रा ने बताया, नरैनी क्षेत्र के करतल कृषि मंडी समिति में गेहूं क्रय केंद्र न खोले जाने पर यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा ने सोमवार से जिला मुख्यालय के अशोक लॉट तिराहे पर अनिश्चित कालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया है, उनके साथ कई सहयोगी किसान नेता भी अनशन स्थल पर मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-4.0 का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यह अनशन गेहूं क्रय केंद्र खोले जाने तक जारी रहेगा।

नरैनी की उपजिलाधिकारी (एसडीएम) वन्दिता श्रीवास्तव ने कहा, 12 मई को एक पत्र लिखकर जिलाधिकारी से गेहूं क्रय केंद्र खोले जाने का अनुरोध कर चुकी हूं। उन्होंने बताया कि करतल में कोई सरकारी क्रय केंद्र नहीं है, जिससे किसानों को 20 किलोमीटर की दूरी तय कर नरैनी आना पड़ता है।

अपर जिलाधिकारी (एडीएम) सन्तोष बहादुर सिंह ने बताया, नरैनी की उपजिलाधिकारी के अनुरोध पर 15 मई को खाद्य निगम, पीसीएल और यूपीएसएस के जिला प्रबंधकों को निर्देश जारी कर उनसे करतल में गेहूं क्रय केंद्र खोलने के लिए प्रस्ताव मांगा गया था, लेकिन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ। उन्होंने कहा, प्रस्ताव मिलते ही तत्काल क्रय केंद्र खोल दिया जाएगा, जिससे किसानों को समर्थन मूल्य योजना का लाभ मिल सके।

कमेंट करें
2GNc3