MP : 23 दिसंबर को हो सकता है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ

Cabinet expansion in Madhya Pradesh may happen on 23 December
MP : 23 दिसंबर को हो सकता है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ
MP : 23 दिसंबर को हो सकता है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ
हाईलाइट
  • 23 या 24 दिसंबर को कमलनाथ मंत्रिमंडल में शामिल विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता हैं।
  • गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाक़ात की।
  • मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है। गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाक़ात की जिसके बाद वह मंत्रियों की संभावित लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंच गए। अब आलाकमान से मिलने के बाद ही तय होगा कि कमलनाथ मंत्रिमंडल में किसको जगह मिलेगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो 23 या 24 दिसंबर को कमलनाथ मंत्रिमंडल में शामिल विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, एके अंटोनी और अहमद पटेल के साथ मिलकर कमलनाथ मंत्रिमंडल गठन पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है पहली बार विधायक बने नेताओं का नाम मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा। वहीं, बसपा और सपा के विधायकों के नाम कैबिनेट मंत्री की रेस में शामिल होने पर भी संशय है। माना जा रहा है कि पहले मंत्रिमंडल गठन में 22 मंत्रियों को जगह मिल सकती है।

इस सूची में मालवा-निमाड़ क्षेत्र से बाला बच्चन, उमंग सिंघार, झूमा सोलंकी, सज्जन सिंह वर्मा, तुलसीराम सिलावट, विजयलक्ष्मी साधौ, हुकुम सिंह कराड़ा, जीतू पटवारी, ग्वालियर-चंबल से इमरती देवी, डॉ. गोविंद सिंह व केपी सिंह , मध्य क्षेत्र से आरिफ अकील, डॉ. प्रभुराम चौधरी और एनपी प्रजापति, लक्ष्मण सिंह या जयवर्धन सिंह, पीसी शर्मा, बुंदेलखंड के बृजेंद्र सिंह राठौर व गोविंद सिंह राजपूत, विंध्य से कमलेश्वर पटेल, बिसाहूलाल सिंह, महाकौशल से दीपक सक्सेना, तरुण भनौत और संजय शर्मा को मंत्रिमंडल में लेने की संभावनाएं है।

पार्टी सूत्र बताते हैं कि 23 या 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने साथी विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह देते हुए शपथ दिला सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल 25 दिसंबर को टूर पर जा रही हैं। वह 30 दिसंबर को वापस लौटेंगी। ऐसे में शपथ के लिए 4 ही दिन का वक्त बचा हैं। अगर 24 तारीख तक शपथ ग्रहण नहीं हो पाता है तो फिर राज्यपाल के लौटने का इंतजार करना होगा। वहीं इसके अलावा 7 जनवरी को विधानसभा में विधायकों की शपथ होगी और 8 जनवरी को राज्यपाल के उदबोधन के साथ विधानसभा सत्र की शुरूआत होगी।

Created On :   20 Dec 2018 4:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story