फर्जी तरीके से सीडीआर हासिल करने पर पूर्व एनआईए एएसपी के खिलाफ मामला दर्ज

Case registered against former NIA ASP for obtaining CDR in fake way
फर्जी तरीके से सीडीआर हासिल करने पर पूर्व एनआईए एएसपी के खिलाफ मामला दर्ज
फर्जी तरीके से सीडीआर हासिल करने पर पूर्व एनआईए एएसपी के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पूर्व अधिकारी जलज श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। श्रीवास्तव पर आरोप है कि उन्होंने कथित रूप से अपने एक दोस्त की मदद करने के लिए कॉल डिटेल रिकॉर्डस (सीडीआर) निकलवाए थे, जिसे एजेंसी ने फरवरी 2018 में गिरफ्तार किया था।

सीबीआई के अनुसार, सीडीआर की धोखाधड़ी करने के लिए एजेंसी ने एनआईए के पूर्व सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जलज श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज किया है। श्रीवास्तव वर्तमान में इंफाल में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट के रूप में तैनात हैं। सीबीआई ने आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बिना वोडाफोन के दो मोबाइल नंबरों की सीडीआर हासिल करने के आरोप में ये कार्रवाई की है।

एनआईए की एक शिकायत पर श्रीवास्तव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सीबीआई ने कहा कि उसने केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एनआईए ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 2017 और 2018 के बीच एएसपी के रूप में काम कर रहे श्रीवास्तव ने दो मौकों पर दो मोबाइल फोन नंबरों की सीडीआर हासिल करने के लिए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और तीसरी बार भी उन्होंने ऐसा ही प्रयास किया, मगर उस समय वह विफल रहे।

आरोप है कि अविनाश कौर, जो श्रीवास्तव की ही इमारत में रहती थीं, उन्होंने ही वरिष्ठ अधिकारी को सुदेश सैनी का सीडीआर हासिल करने के लिए कहा था। एजेंसी ने अपनी शिकायत में कहा कि सैनी का एनआईए की जांच किए गए मामले से कोई संबंध नहीं है।

एकेके/एएनएम

Created On :   28 Aug 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story