मवेशी तस्करी घोटाला: सीबीआई की रडार पर अनुब्रत मंडल की बेटी से जुड़ी 2 कंपनियां

Cattle smuggling scam: 2 companies linked to daughter of Anubrata Mondal on CBI radar
मवेशी तस्करी घोटाला: सीबीआई की रडार पर अनुब्रत मंडल की बेटी से जुड़ी 2 कंपनियां
पश्चिम बंगाल मवेशी तस्करी घोटाला: सीबीआई की रडार पर अनुब्रत मंडल की बेटी से जुड़ी 2 कंपनियां
हाईलाइट
  • सीबीआई ने 45 संपत्तियों का उल्लेख किया है
  • जिनमें से कुछ अनुब्रत मंडल के स्वामित्व में हैं

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के दायरे में इस समय ऐसी दो कंपनियां हैं, जिनमें अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल निदेशक हैं। केंद्रीय कॉपोर्रेट मामलों के मंत्रालय के तहत कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) के साथ क्रॉस-चेकिंग पर, सीबीआई के अधिकारियों ने इन कंपनियों के नाम प्राप्त किए हैं, दोनों में अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के नाम पर दो समान निदेशक का पता चला है।

ये दो कंपनियां हैं- एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड का पहला संक्षिप्त नाम काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें अनुब्रत मंडल के नाम के पहले दो अक्षर (ए एंड एन) और फिर अक्षर (एम) शामिल हैं। आरओसी के रिकॉर्ड के अनुसार, एएनएम एग्रोकेम 17 सितंबर, 2011 को निगमित एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और कोलकाता में पंजीकृत है। इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 10 लाख रुपये है और इसकी चुकता पूंजी 1 लाख रुपये है। इसकी कॉपोर्रेट पहचान संख्या (सीआईएन) यू74999डब्ल्यूबी2011पीटीसी167753 और इसकी पंजीकरण संख्या 167753 है। इसका ईमेल पता बोलपुरऑफिस2001 एट द रेट जीमेल डॉट कॉम है और इसका पंजीकृत पता कालिकापुर हरधन मंडल रोड, बोलपुर, बीरभूम- पश्चिम बंगाल - 731204 है।

सीबीआई की जांच के दायरे में आने वाली दूसरी कंपनी का नाम नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड है, जो 30 जनवरी, 2006 को निगमित एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। इसकी अधिकृत शेयर पूंजी 15 लाख रुपये है और इसकी चुकता पूंजी 7.79 लाख रुपये है। आरओसी रिकॉर्ड के अनुसार, नीर डेवलपर अपनी या पट्टे की संपत्ति के साथ रियल एस्टेट गतिविधियों में शामिल है, जैसे कि अपार्टमेंट बिल्डिंग और आवास, गैर-आवासीय भवन, डेवलपिंग और सब-डिविजनल जैसे स्व-स्वामित्व वाली या पट्टे पर अचल संपत्ति की खरीद, बिक्री, किराए पर लेना और संचालन आदि में शामिल है। इसका सीआईएन नंबर यू70109डब्ल्यूबी2006पीटीसी107619 है और इसका रजिस्ट्रेशन नंबर 107619 है। कंपनी का पंजीकृत पता - एएनएम एग्रोकेम जैसा ही है।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि इन दोनों कंपनियों के अलावा, सुकन्या मंडल के अलग-अलग बैंक खाते, जो या तो उनके पास हैं या उनके पिता या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से रखे गए हैं, वे भी सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। हाल के पूरक आरोपपत्र (सप्लीमेंट्री चार्जशीट) में, सीबीआई ने 45 संपत्तियों का उल्लेख किया है, जिनमें से कुछ अनुब्रत मंडल के स्वामित्व में हैं और कुछ संयुक्त रूप से उनके अंगरक्षक सहगल हुसैन से जुड़ी हैं, जो अभी हिरासत में हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story