सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में एमईएस के 3 अफसरों को किया गिरफ्तार

CBI arrests 3 MES officers in bribery case
सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में एमईएस के 3 अफसरों को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली सीबीआई ने घूसखोरी के मामले में एमईएस के 3 अफसरों को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • एजीई ने लगभग 1.15 लाख रुपये (निविदा मूल्य का 3 प्रतिशत) के अनुचित लाभ की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को कहा कि उसने रिश्वत के एक मामले में सैन्य अभियंता सेवा (एमईएस), भोपाल (मध्यप्रदेश) के कार्यालय में काम करने वाले तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान जे. जॉन कैनेडी, सहायक गैरीसन इंजीनियर्स (एजीई) (कॉन्ट्रैक्ट), आर.एस. यादव, एजीई (ई/एम) और जूनियर प्रशासनिक सहायक अरुण सिंह के रूप में की गई है। इन्होंने कथित तौर पर 1.10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उसके टेंडर का काम ठीक रहने के बावजूद जीई ने उसकी फर्म पर 7.93 लाख रुपये की वसूली की है। जब शिकायतकर्ता ने उस वसूली के संबंध में जीई से संपर्क किया, तो उन्हें एजीई (कॉन्ट्रैक्ट) और एजीई (ई/एम) के साथ इस मामले पर चर्चा करने का निर्देश दिया गया।

एजीई ने लगभग 1.15 लाख रुपये (निविदा मूल्य का 3 प्रतिशत) के अनुचित लाभ की मांग की। शिकायतकर्ता को हिदायत दी गई थी कि रिश्वत न देने पर उससे वसूली की जाएगी। सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपी को शिकायतकर्ता से 1.10 लाख रुपये की रिश्वत मांगते व लेते हुए पकड़ लिया।

आरोपी के कार्यालय और आवासीय परिसरों के साथ-साथ भोपाल स्थित जीई की तलाशी ली गई, जिसमें अन्य के अलावा आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। एजीई (संविदा) के परिसर से 5.47 लाख रुपये की नकद राशि बरामद की गई। इसके अलावा, कोयंबटूर (तमिलनाडु) में एक आरोपी के परिसरों की तलाशी अभी भी जारी है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story