दिल्ली-NCR में प्रदूषण पर केंद्र सरकार की सख्ती, स्कूल-कॉलेज किए बंद, अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम

प्रदूषण पर पाबंदी दिल्ली-NCR में प्रदूषण पर केंद्र सरकार की सख्ती, स्कूल-कॉलेज किए बंद, अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम
हाईलाइट
  • सभी निजी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों से जरुरी कदम उठाने को कहा था, जिस पर केंद्र सरकार के पैनल ने सख्ती भरा फैसला सुनाया है। दरअसल, बीती रात कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए दिल्ली-एनसीआर के सभी निजी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला किया है और उनके अगले आदेश तक सभी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन जारी रहेगी। साथ ही लगभग 50% स्टाफ को वर्क फ्राम होम में काम करने को कहा गया है।

बता दें कि, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को प्रदूषण के मामले में जमकर फटकार लगाई थी और केंद्र को हालत में सुधार लाने के लिए कुछ जरुरी कदम उठाने के लिए कहा था। स्कूल-कॉलेज बंद करने के साथ-साथ कमीशन ने 50% सरकारी अधिकारियों को 21 नवंबर तक घर से काम करने के निर्देश दिए है। साथ ही प्राइवेट ऑफिस को भी ऐसे एहतियात भरे फैसले लेने की सलाह दी है।

राजधानी में नहीं होगी ट्रकों की एंट्री  
कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट ने स्कूल-कॉलेज बंद करने और वर्क फ्राम होम के अलावा 21 नवंबर तक दिल्ली में ट्रकों के आने पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि, कुछ जरुरी सामान वाले ट्रक राजधानी में प्रवेश कर सकते है। लेकिन, रेलवे, मेट्रो, एयरपोर्ट और राष्ट्रीय सुरक्षा/डिफेंस को छोड़ कर सभी कंस्ट्रक्शन पर 21 नवंबर तक पाबंदी रहेगी। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण के मामले में सुनवाई के दौरान केंद्र और राज्य सरकार को प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की सलाह दी थी। 



 

Created On :   17 Nov 2021 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story