चेन्नई पहुंची सात सदस्यीय केंद्रीय दल की टीम, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का शुरु किया दौरा

Central team begins tour of flood affected areas of Tamil Nadu
चेन्नई पहुंची सात सदस्यीय केंद्रीय दल की टीम, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का शुरु किया दौरा
तमिलनाडु चेन्नई पहुंची सात सदस्यीय केंद्रीय दल की टीम, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का शुरु किया दौरा
हाईलाइट
  • नुकसान का अध्ययन करने के लिए कन्याकुमारी पहुंचेगी टीम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। राज्य की राजधानी पहुंची सात सदस्यीय केंद्रीय टीम दो हिस्सों में बंट गई है और हाल की बारिश में हुए नुकसान का आकलन शुरू कर दिया है। गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय खुफिया ग्रिड के संयुक्त सचिव राजीव शर्मा के नेतृत्व में एक टीम चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों का दौरा कर रही है, जो दोपहर में पुडुचेरी के लिए रवाना होगी। मंगलवार को टीम सुबह कुड्डालोर और मायलादुथुराई जिलों और दोपहर में नागापट्टिनम, तिरुवरुर, तंजावुर और तिरुचि जिलों का दौरा करेगी। राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को टीम को आवश्यकताओं के बारे में विस्तार से पेश करने का निर्देश दिया है।

इस बीच, तीन सदस्यों वाली दूसरी टीम थूथुकुडी के लिए रवाना हो गई है और नुकसान का अध्ययन करने के लिए कन्याकुमारी पहुंचेगी। टीम मंगलवार को चेन्नई लौटेगी और वेल्लोर और रानीपेट जिलों का दौरा करेगी। दोनों टीमें मंगलवार शाम तक चेन्नई लौटेंगी और इसके बाद बुधवार सुबह सचिवालय में डीब्रीफिंग करेंगी। टीमें राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगी जिनमें मुख्य सचिव वी. इराई अंबू, राजस्व प्रशासन आयुक्त के. फणींद्र रेड्डी, राजस्व सचिव, कुमार जयंत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

विशेष रूप से, तमिलनाडु सरकार ने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राहत कार्य के लिए 2629 करोड़ रुपये की धनराशि की मांग की थी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों को विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री, के.के.एस.एस.आर. रामचंद्रन ने आईएएनएस को बताया कि हमने सात सदस्यीय केंद्रीय टीम को एक प्रेजेंटेशन दिया है। वे सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और बुधवार को डीब्रीफिंग सत्र के दौरान, हम एक विस्तृत प्रस्तुति देंगे जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री से मांग की गई राशि से अधिक धनराशि का अनुरोध किया जाएगा।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Nov 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story