मुख्यमंत्री के निर्देश, गोपाष्टमी पर हर गो-आश्रय स्थल पर हो कार्यक्रम

Chief Ministers instructions, program should be held at every cow-shelter site on Gopashtami
मुख्यमंत्री के निर्देश, गोपाष्टमी पर हर गो-आश्रय स्थल पर हो कार्यक्रम
मुख्यमंत्री के निर्देश, गोपाष्टमी पर हर गो-आश्रय स्थल पर हो कार्यक्रम
हाईलाइट
  • मुख्यमंत्री के निर्देश
  • गोपाष्टमी पर हर गो-आश्रय स्थल पर हो कार्यक्रम

लखनऊ, 18 नवम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोपाष्टमी को धूमधाम से मनाने के निर्देश दिये हैं। इस प्रत्येक गो-आश्रय स्थल पर एक कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने 22 नवम्बर को गोपाष्टमी के अवसर पर प्रत्येक गो-आश्रय स्थल पर एक कार्यक्रम आयोजित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सांसद, विधायक, पार्षद, ग्राम प्रधान आदि जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। इस दिन पशु स्वास्थ्य परीक्षण का विशेष कार्यक्रम संचालित किया जाए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग को निर्देशित किया है कि गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंश का खुरपका-मुंहपका के सम्बन्ध में टीकाकरण किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि पशु चिकित्साधिकारी नियमित रूप से गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण करते रहें। संरक्षित गोवंश के लिए शीत से बचाव हेतु सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। कुपोषित परिवारों को मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना के अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल से गाय उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं की नियमित समीक्षा किए जाने को कहा है।

वीकेटी/एएनएम

Created On :   18 Nov 2020 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story