सिंगापुर में नये विकास ढांचे के निर्माण में भाग लेने का स्वागत करता है चीन

China welcomes participation in the construction of new development infrastructure in Singapore
सिंगापुर में नये विकास ढांचे के निर्माण में भाग लेने का स्वागत करता है चीन
उप प्रधानमंत्री हान जंग सिंगापुर में नये विकास ढांचे के निर्माण में भाग लेने का स्वागत करता है चीन
हाईलाइट
  • सिंगापुर में नये विकास ढांचे के निर्माण में भाग लेने का स्वागत करता है चीन

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी उप प्रधानमंत्री हान जंग ने 29 दिसम्बर को पेइचिंग में सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री वांग रेईचिए के साथ वीडियो मुलाकात में कहा कि चीन सिंगापुर द्वारा चीन के नये विकास ढांचे की निर्माण प्रक्रिया में भाग लेने का स्वागत करता है।

हान जंग ने जोर दिया कि चीन सिंगापुर के साथ हाथ मिलाकर बेल्ट एंड रोड सहयोग का उच्च गुणवत्ता वाला निर्माण करेगा, एक साथ बहुपक्षवाद और स्वतंत्र व्यापार की समान रक्षा करेगा, कोविड-19 के टीकों और दवाओं के अनुसंधान और उत्पादन आदि महामारी रोधी सहयोग को मजबूत करेगा, डिजिटल अर्थव्यवस्था और हरित विकास जैसे क्षेत्रों का सहयोग करेगा, ताकि दोनों देशों के सहयोग की गुणवत्ता और स्तर को निरंतर उन्नत किया जा सके।

मुलाकात में वांग रेईचिए ने कहा कि चीन के नये विकास के चरण में प्रवेश करने से सिंगापुर-चीन सहयोग को काफी मौके मिले हैं। सिंगापुर चीन के साथ उच्च स्तरीय घनिष्ट आदान प्रदान करेगा, द्विपक्षीय सहयोग प्रणाली की भूमिका अदा करेगा, विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को गहरा करेगा, मुक्त व्यापार को आगे बढ़ाएगा और लोगों की आवाजाही को मजबूत करेगा।

मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने थलीय और समुद्री नये रास्ते के सहयोग कार्यक्रम आदि सिलसिलेवार उपलब्धियां हासिल करने की घोषणा की और एक साथ सिंगापुर में प्रवासी चीनी पांडा के नवजात शिशु को नाम देने की रस्म में भी हिस्सा लिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुपे, पेइचिंग)

 

आईएएनएस

Created On :   30 Dec 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story