सीआईएसएफ ने समुद्र में डूबती नाव से 14 लोगों को बचाया

CISF rescues 14 people from sinking boat
सीआईएसएफ ने समुद्र में डूबती नाव से 14 लोगों को बचाया
गोवा सीआईएसएफ ने समुद्र में डूबती नाव से 14 लोगों को बचाया
हाईलाइट
  • रस्सियों के माध्यम से नाव को स्थिर किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने शुक्रवार को कहा कि उसके कर्मियों ने गुरुवार को गोवा में मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के पास समुद्र में डूबती एक नाव से 14 लोगों को बचाया।

सीआईएसएफ के मुताबिक, रात करीब आठ बजे। 10 फरवरी को गोवा में सीआईएसएफ यूनिट मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट (एमपीटी) के बंदरगाह क्षेत्र में गश्त करते समय, बल के त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) कर्मियों ने देखा कि कुछ व्यक्तियों को ले जा रही एक नाव अचानक काम न करने के कारण नियंत्रण से बाहर हो गई है। इंजन और लाइटहाउस क्षेत्र के बाहर समुद्र में पलटने वाला था जहां पानी बहुत गहरा था।

तत्काल सीआईएसएफ क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि शिव सागर नाव में 14 लोग सवार थे, क्यूआरटी टीम ने मामले की सूचना शिफ्ट प्रभारी और तटरक्षक अधिकारियों को दी। इसके बाद सीआईएसएफ के अधिकारी और अन्य कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।

रस्सियों के माध्यम से नाव को स्थिर किया गया और पेट्रोल भी उपलब्ध कराया गया जिसके बाद नाव का इंजन चालू हो गया और सभी 14 लोगों की जान बच गई। बचाए गए व्यक्तियों ने अपनी जान बचाने के लिए सीआईएसएफ कर्मियों को धन्यवाद दिया और वे सुरक्षित निजी मछली पकड़ने के घाट के लिए रवाना हो गए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Feb 2022 1:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story