CRPF और MP पुलिस आमने-सामने, कक्कड़, शर्मा और जोशी को दिल्ली ले जा सकती है IT टीम

CRPF और MP पुलिस आमने-सामने, कक्कड़, शर्मा और जोशी को दिल्ली ले जा सकती है IT टीम
हाईलाइट
  • छापेमारी में आईटी ने ली सीआरपीएफ की मदद
  • मप्र पुलिस काम में अड़चन पैदा कर रही-CRPF
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी हैं प्रवीण कक्कड़

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के बीच टकराव सामने आया है, जिसके बाद सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) ने एक बस जवानों को बुलाया है। दरअसल, इनकम टैक्स की टीम ने मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी रहे प्रवीण कक्कड़ और आरके मिगलानी के अलावा कक्कड़ के करीबी अश्निनी शर्मा और प्रतीक जोशी के घर छापा मारा है। छापेमारी के लिए आईटी ने सीआरपीएफ की मदद ली है। इनकम टैक्स विभाग की टीम प्रवीण कक्कड़, अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी को दिल्ली ले जाने की तैयारी कर रही है। 

सीआरपीएफ अफसर प्रदीप कुमार का कहना है कि मप्र पुलिस उनके काम में अड़चनें पैदा कर रही है।

भोपाल सिटी एसपी भूपिंदर सिंह का कहना है कि इनकम टैक्स के छापे से हमारा कोई लेना देना नहीं है, हम यहां लोगों की मेडिकल मदद के लिए आए हैं।

सीआरपीएफ की एक टीम भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में स्थित अश्विनी शर्मा के घर कार्रवाई कर रही है, मप्र पुलिस ने भी बिल्डिंग को चारों तरफ से घेर लिया है। पुलिस और सीआरपीएफ के बीच यहां नोंकझोंक की स्थिति भी बन चुकी है। बता दें कि प्लेटिनम प्लाजा की छठवीं मंजिल पर अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी रहते हैं।

बता दें कि आईटी ने मध्य प्रदेश, दिल्ली और गोवा में तीनों के 50 ठ‍िकानों पर कार्रवाई की है। कार्रवाई में अब तक करीब 16 करोड़ रुपए, 57 प्रॉपर्टीज की रजिस्ट्रियां, डायमंड लगे पांच मोबाइल फोन और ऐसे दस्तावेज, जिसमें मप्र के आईएएस अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग की डिटेल और हिसाब किताब हैं, जब्त किए गए हैं।

IT के शिकंजे में कमलनाथ के करीबी​ 
सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास और इनसे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर छापा मारा। आयकर विभाग के 300 से ज्यादा अधिकारियों ने भोपाल, इंदौर, गोवा और दिल्ली के 35 स्थानों पर कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमिरा और मोजर बीयर कंपनी भी शामिल है।

 

Created On :   7 April 2019 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story