मप्र में बादल छाए, बारिश के आसार

Cloudy in MP, rain expected
मप्र में बादल छाए, बारिश के आसार
मप्र में बादल छाए, बारिश के आसार
भोपाल, 8 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में 27 जिलों में सामान्य से भारी बारिश की संभावना जताई है।

राज्य में रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं। राजधानी में बारिश हो रही है, जिससे गर्मी और उमस से राहत है। राज्य में बारिश जहां मौसम को राहत भरा बना देती है तो धूप निकलते ही गर्मी और उमस का असर बढ़ जाता है। बीते 24 घंटों के दौरान मंडला में 134 मिली मीटर, नरसिंहपुर में 70 मिली मीटर, भोपाल में 22 मिली मीटर, ग्वालियर में 54.3 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा में कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है तो राज्य से द्रोणिका होकर गुजर रही है, जिससे बारिश हो रही है। आगामी 24 घंटों में बालाघाट, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया सहित 27 जिलों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है ।

राज्य के मौसम में बदलाव जारी है। रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.2, ग्वालियर का 24.8 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.6 सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32़.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

--आईएएनएस

Created On :   8 Sep 2019 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story