उद्धव से ज्यादा संस्कारी हूं, मुझे उनसे सीख लेने की जरूरत नहीं : योगी आदित्यनाथ

CM Yogi reply to Uddhav Thackeray on issue of insulting Shivaji Maharaj
उद्धव से ज्यादा संस्कारी हूं, मुझे उनसे सीख लेने की जरूरत नहीं : योगी आदित्यनाथ
उद्धव से ज्यादा संस्कारी हूं, मुझे उनसे सीख लेने की जरूरत नहीं : योगी आदित्यनाथ

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूपी सीएम ने बिना खड़ाऊ उतारे छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति पर हार पहनाकर उनका अपमान किया है। योगी आदित्यनाथ ने उद्धव ठाकरे की टिप्पणी के जवाब में कहा है कि वे शिवसेना प्रमुख से ज्यादा सभ्य हैं और उन्हें पता है कि महान ऐतिहासिक हस्तियों का सम्मान कैसे किया जाता है।

मीडिया से बात करते हुए योगी ने कहा, "वे वास्तविकता से परिचित नहीं हैं। मुझे उनसे संस्कार सीखने की जरूरत नहीं हैं। मैं उनसे कहीं ज्यादा सभ्य हूं और मुझे पता है कि महान लोगों को कैसे पूजा जाता है।"

 


गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के प्रचार के लिए आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने मुंबई से सटे विरार में शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था। इस दौरान उन्होंने अपनी खड़ाऊ नहीं उतारीं थी। इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा था कि योगी ने बिना चप्पलें उतारे शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनका अपमान किया है। उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के मुखपत्र सामना के जरिए योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, "शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने खड़ाऊं नहीं उतारी, इसलिए उन्हें चप्पलों से पीटना चाहिए।" उद्धव ने योगी आदित्यनाथ को ढोंगी भी करार दिया था। बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव में शिवसेना और बीजपी ने अपने अलग-अलग उम्मीदवार उतारे हैं। इस चुनाव में दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रखी है। 

 

Created On :   26 May 2018 5:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story