विधानसभा में सीएम योगी बोले- मैं हिन्दू हूं, मैं ईद नहीं मनाता और मुझे इस बात का गर्व है

CM Yogi says-I am a Hindu, I do not celebrate Eid and I am proud of this
विधानसभा में सीएम योगी बोले- मैं हिन्दू हूं, मैं ईद नहीं मनाता और मुझे इस बात का गर्व है
विधानसभा में सीएम योगी बोले- मैं हिन्दू हूं, मैं ईद नहीं मनाता और मुझे इस बात का गर्व है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदियानाथ ने मंगलवार को उत्तरप्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं हिन्दू हूं, मैं ईद नहीं मनाता और मुझे इस बात का गर्व भी है।" उन्होंने कहा यह भी कहा कि उनकी सरकार के 11 महीनों के कार्यकाल के दौरान कोई भी साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। होली के दिन जुमे की नमाज 2 घंटे आगे बढ़ाने की बात पर उन्होंने कहा,. "होली और जुमा एक दिन पड़ने पर जुमे को दो घंटे आगे बढ़ा दिया गया। साथ ही सबको होली मनाने का निमंत्रण भी दिया गया। यह सब  राज्य में शांती बनाए रखने के लिए किया गया। CM ने यह भी बताया कि हमने सभी पुलिस लाइनों और थानों पर जन्माष्टमी मनाना शुरू किया है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पत्रकारों ने एक बार मुझसे पूछा था कि आप होली मथुरा में और दिवाली अयोध्या में मनाते हैं तो ईद कहां मनाएंगे। मेरा जवाब था कि मैं हिन्दू हूं, मैं ईद नहीं मनाता और मुझे इस बात का गर्व है।" योगी ने यह भी कहा कि सरकार शांतिपूर्ण तरीके से ईद मनाने के लिए सदैव काम करती रहेगी। योगी ने आगे कहा कि वे उन लोगों में से नहीं हैं, जो घर में जनेऊ पहन कर बैठेंगे और बहार निकलकर टोपी लगा लेंगे। समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए CM योगी ने कहा, "SP को अपनी तोड़क नीति को अपनी पार्टी के भीतर तक ही सीमित कर के रखना चाहिए। यदि कोई भी प्रदेश और राष्ट्र को तोड़ने का प्रयास करेगा तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। योगी के इस बयान पर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया।

हंगामें के दौरान CM योगी ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी के समाजवाद से सबसे ज्यादा राम मनोहर लोहिया की आत्मा को कष्ट पहुंचता होगा। वहीं SP और BSP के गठबंधन पर निशाना साधते हुए CM ने कहा कि अब इनकी पार्टी "बहुजन समाजवादी पार्टी" बन गई है। नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "इनकी सरकार अयोध्या को बिजली नहीं देती थी। काशी और मथुरा का विकास बंद कर दिया था। अयोध्या में रामलीला और चित्रकूट में रामकथा बंद हो गई थी। अब सब चल रही है। तीर्थाटन के जरिये पर्यटन को 10 फीसदी बढाया गया है। वहीं आगरा में 40-50 हजार पर्यटक प्रतिदिन आते हैं। पर्यटन को बढावा देने के लिए कई योजनाएं शुरु की जा रही हैं।" 
 

Created On :   6 March 2018 3:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story