विजय दिवस : कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा नारी द्वेषी सरकार ने इंदिरा के योगदान को भुलाया

December 17th, 2021

हाईलाइट

  • 50 वर्ष पहले इंदिरा गांधी ने रचा था एक इतिहास

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। कांग्रेस ने सरकार के विजय दिवस कार्यक्रमों में भारत और पाकिस्तान के 1971 के युद्ध में अहम भूमिका अदा करने वाली तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का नाम शामिल नहीं किए जाने के मामले में गुरूवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह नारी द्वेषी सरकार है जो उन्हें इस बात का श्रेय नहीं देना चाहती है।

केन्द्र सरकार पर पहला हमला कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया और कहा विजय दिवस कार्यक्रमों से हमारी पहली और केवल महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का नाम यह स्त्री द्वेषी सरकार हटा रही है। आज ही के दिन 50 वर्ष पहले उन्होंने एक इतिहास रचा था और बंगलादेश एक अलग देश के तौर पर अस्तित्व में आया था।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी महिलाएं अब आपकी बातों पर यकीन नहीं करती हैं और आपका यह रवैया संरक्षणवादी है जो कतई भी स्वीकार नहीं है , यही सही समय है कि आप महिलाओं को उनका हक देना शुरू करिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह सरकार महिला विरोधी है जो महिलाओं को उनके बाजिब हक नहीं दे रही है और उन्होंने देहरादून में गुरूवार को उस युद्ध के बहादुर जवानों को सम्मानित करते हुए कहायह इंदिरा गांधी ही थी जिन्होंने उस युद्ध में पाकिस्तान को मात्र 13 दिनों में हरा दिया था और बंगलादेश को आजाद करा दिया था जबकि अफगानिस्तान में विरोधी ताकतों को पराजित करने में अमेरिका को 20 वर्ष लग गए थे। उन्होंने दिल्ली में देश के लिए 32 गोलियां खाई और अब इस सरकार ने राष्ट्रीय कार्यक्रमों से उनका नाम भी हटा दिया है।

 

(आईएएनएस)