comScore

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला- सिलेंडर के बढ़े दाम पहला झटका, बेरोजगारी चरम पर

मोदी सरकार पर कांग्रेस का हमला- सिलेंडर के बढ़े दाम पहला झटका, बेरोजगारी चरम पर

हाईलाइट

  • कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर बोला हमला
  • गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर सरकार ने पहले ही दिन जनता को झटका दिया
  • जीएसपी छीने जाने से बुरी तरह प्रभावित होगा एक्सपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस ने कई मुद्दों को पर सरकार को घेरा। कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सुरजेवाला ने कहा, रसोई गैस के दाम बढ़ाकर मोदी सरकार ने पहले ही दिन देश की जनता को झटका दिया।    

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार ने पहले ही दिन देश की जनता को झटका दे दिया। सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ा दिए और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1 रुपए 23 पैसे बढ़ा दिए। उन्होंने कहा, लगातार चौथे महीने रसोई गैस के दाम बढ़े हैं। पीएम को गैस के बढ़े हुए दाम वापस लेने चाहिए। देश में बढ़ती बेरोजगारी पर सुरजेवाला ने कहा, एनएसएसओ की लीक हुई रिपोर्ट सही साबित हुई, जिसमें कहा गया था, देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है और जीडीपी पांच साल में सबसे निचले स्तर पर है। 

अमेरिका द्वारा भारत से जीएसपी दर्जा छीने जाने को लेकर सुरजेवाला ने कहा, इससे भारत का एक्सपोर्ट बुरी तरह प्रभावित होगा। उन्होंने कहा, भारत को यह दर्जा 24 नवंबर 1975 को मिला था, जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं। 44 साल बाद इसे वापस लिया गया है। इससे भारत के निर्यात का 16 प्रतिशत हिस्सा प्रभावित होगा। हम अमेरिका को कीमती पत्थर, हीरे-जवाहरात एक्सपोर्ट करते हैं, जिसकी कीमत 11 सालाना बिलियन होती है। अमेरिका भारत का सबसे बड़ा एक्सपोर्ट पार्टनर भी है। लोकसभा में विपक्ष के नेता पर सुरजेवाला ने कहा, इसके लिए सदन का 10 प्रतिशत होना चाहिए। हमारे पास दो सांसद कम हैं, आधिकारिक तौर पर हम नेता विपक्ष नहीं बन सकते। हम नेता विपक्ष के लिए दावा भी नहीं करेंगे। 

कमेंट करें
zTYM0