महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अनंत हेगड़े की निंदा की

Congress condemned Anant Hegde for commenting on Mahatma Gandhi
महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अनंत हेगड़े की निंदा की
महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अनंत हेगड़े की निंदा की
हाईलाइट
  • महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अनंत हेगड़े की निंदा की

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर टिप्पणियों के लिए भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े पर कांग्रेस ने प्रहार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि भाजपा का नाम नाथूराम गोडसे पार्टी रखा जाना चाहिए।

शेरगिल ने कहा, महात्मा गांधी को देशप्रेम का सर्टिफिकेट उस पार्टी से नहीं चाहिए, जो गोरों की सरकार के चमचे थे। भाजपा को अपना नाम बदलकर नाथूराम गोडसे पार्टी रख लेना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने बेंगलुरू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी की आलोचना की थी। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन को ड्रामा करार दिया था और सवाल किया था कि ऐसे लोगों को महात्मा कैसे कहा जा सकता है।

उत्तर कन्नड़ के सांसद हेगड़े ने सवाल किया कि कैसे ऐसे लोग भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं। उन्होंने कहा, पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था। सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था।

उन्होंने कहा था कि यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया स्वतंत्रता आंदोलन था।

हेगड़े की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हुए कर्नाटक के सांसद बी. के. हरिप्रसाद ने कहा कि ये गोडसे की औलाद हैं।

हरिप्रसाद ने कहा, संसद में वे कुछ कहते हैं, लेकिन भाजपा का असली चेहरा वही है, जो हेगड़े ने कहा है। यह भाजपा का दोहरा चेहरा है। यदि भाजपा गांधी जी में भरोसा करती है तो वह (हेगड़े पर) कार्रवाई करे।

Created On :   3 Feb 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story