खुर्शीद के बयान से कांग्रेस का किनारा, कहा- पार्टी सहमत नहीं

Congress Disagrees With Salman Khurshid On Çongress Has Muslim Blood On Its Hand, Pl Punia
खुर्शीद के बयान से कांग्रेस का किनारा, कहा- पार्टी सहमत नहीं
खुर्शीद के बयान से कांग्रेस का किनारा, कहा- पार्टी सहमत नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के "कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे" वाले बयान से कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह उनके बयान से सहमत नहीं हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पी. एल. पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खुर्शीद का बयान उनका निजी बयान है और कांग्रेस पार्टी सलमान खुर्शीद के बयान से पूरी तरह असहमत है। पुनिया ने कहा, सभी को यह मालूम होना चाहिए कि आजादी से पहले और बाद में भी कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी रही है, जिसने एक समानतावादी समाज बनाने की दिशा में काम किया है। कांग्रेस ही सिर्फ एक ऐसी पार्टी है जो समाज के सभी वर्गों और लोगों को साथ लेकर चलती आई है।" 

खुर्शीद के बयान पर बवाल 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के एक कार्यक्रम में एएमयू के एक पूर्व छात्र द्वारा कांग्रेस के शासन काल के दौरान बाबरी मस्जिद विध्‍वंस और सांप्रदायिक दंगों को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सलमान खुर्शीद ने माना कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्‍बे हैं।

खुर्शीद ने कहा था, "हमारे दामन पर खून के धब्‍बे हैं। इसी वजह से आप हमसे कह रहे हैं कि अगर कोई आप पर वार करे तो उसे बढ़कर रोकना नहीं चाहिए ? तुम समझो कि ये धब्‍बे हम पर लगे हैं तुम पर ना लगे। तुम वार इन पर करोगे और धब्‍बे तुम्‍हारे ऊपर लगेंगे। हमारे इतिहास से सीखो और समझो और अपनी हालत ऐसा न करो कि 10 साल बाद यूनिवर्सिटी आओ तो तुमसे ऐसे सवाल पूछने वाला कोई न मिले।"

हालांकि खुर्शीद ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने किसी शख्स के इल्जामों के जवाब में अपने लिए यह बात कही थी। उस शख्स ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था और मैंने उसका जवाब दिया था। यह मेरा अपना नजरिया था और मैं ऐसा कहना जारी रखूंगा।" 

 

Created On :   24 April 2018 12:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story