लॉकडाउन: कपिल सिब्बल का सरकार पर वार- लोगों को भाषण नहीं, राशन देकर मदद करें

Congress Kapil Sibal attacked on PM Modi said People need ration not speech Covid19 lockdown
लॉकडाउन: कपिल सिब्बल का सरकार पर वार- लोगों को भाषण नहीं, राशन देकर मदद करें
लॉकडाउन: कपिल सिब्बल का सरकार पर वार- लोगों को भाषण नहीं, राशन देकर मदद करें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने एक बार फिर प्रवासियों और गरीब लोगों की दुर्दशा को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि वे देशव्यापी लॉकडाउन के कारण पीड़ित हैं। पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को कहा कि केवल भाषण देकर लोगों की मदद नहीं की जा सकती। सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, हमारे लोग सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार को भी लोगों का समर्थन करने के लिए तैयार होना चाहिए। ये समर्थन लाठीचार्ज और भाषण से नहीं, बल्कि राशन और जीवनयापन के लिए पैसा देकर करना चाहिए।

कपिल सिब्बल ने कहा, हम सलाम करते हैं, जो इन प्रवासियों और गरीबों को खाना खिला रहे हैं। गुरुद्वारे, मंदिर, सामुदायिक सहयोग से चल रहे गैर सरकारी संगठन। बता दें कि, कांग्रेस 20 सितंबर तक गरीबों के लिए मुफ्त राशन की मांग कर रही है और सोनिया गांधी ने इस पर प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से गरीबों को भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए आपातकालीन राशन कार्ड जारी करने की अपील की। ये प्रावधान उन लोगों के लिए करने को कहा है, जिनमें प्रवासी और गरीब शामिल हैं और जिन्हें पीडीएस के माध्यम से राशन नहीं मिल रहा है।

सरकार ने मप्र में फंसे दूसरे राज्यों के मजदूरों को भेजी 1-1 हजार रुपये की मदद

राहुल गांधी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि यह अमानवीय है कि अनाज सड़ रहा है और लोग खाली पेट हैं। उन्होंने कहा, हम सरकार से अपील करते हैं कि इस कठिन समय में आपातकालीन राशन कार्ड जारी करें। यह उन लोगों के लिए होना चाहिए जो लॉकडाउन के कारण पीड़ित हैं और उनके पास अनाज नहीं है। लाखों ऐसे नागरिक हैं जो पीडीएस से राशन नहीं ले पा रहे हैं। खाद्यान्न गोदामों में सड़ रहा और लोग भूखे हैं, यह अमानवीय है।

यूपी पुलिस ने CM रिलीफ फंड में दिए 20 करोड़, कैदियों ने भी की 2.3 लाख की मदद

Created On :   16 April 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story