कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी नई किताब के जरिए अपनी ही पार्टी को घेरा, मुंबई हमले पर लगाए गंभीर आरोप

Congress leader Manish Tewari criticized his own government for its actions, BJP also surrounded
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी नई किताब के जरिए अपनी ही पार्टी को घेरा, मुंबई हमले पर लगाए गंभीर आरोप
किताब में बड़ा खुलासा कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी नई किताब के जरिए अपनी ही पार्टी को घेरा, मुंबई हमले पर लगाए गंभीर आरोप
हाईलाइट
  • कांग्रेस नेता की नई किताब पर बवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। मनीष तिवारी ने तत्कालीन मनमोहन सरकार को घेरते हुए कहा है कि सरकार को इस हमले के बाद पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। मनीष तिवारी ने 26/11 को लेकर अपनी आने वाली किताब के संबंध में ये बयान दिया है

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी किताब में सवाल उठाते हुए मुंबई हमले के बाद कोई कार्रवाई न करने पर अपनी पार्टी की मनमोहन सरकार की कड़ी आलोचना की है। 
 
किताब को लेकर कांग्रेस नेता का कहना है कि घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि मेरी चौथी किताब जल्द ही बाजार में आएगी। यह किताब पिछले दो दशकों में भारत में हुई प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती का वर्णन करती है। 
कांग्रेस नेता ने अपनी किताब में सवालों के जरिए मुंबई हमले के बाद भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए था लेकिन मनमोहन सरकार का कार्रवाई न करना कांग्रेस की कमजोरी की निशानी है। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तान को निर्दोष लोगों के मारे जाने का कोई अफसोस नहीं है तो संयम ताकत की पहचान नहीं बल्कि कमजोरी की निशानी है। 26/11 मुंबई की तुलना अमेरिका के 9/11 हमले से करते हुए मनीष तिवारी ने लिखा है कि भारत को उस वक्त शब्दों से अधिक तीव्र जवाबी कार्रवाई करना चाहिए थी। ये पहला मौका नहीं है जब मनीष तिवारी ने अपनी पार्टी को घेरा है। इससे पहले भी मनीष के कई मौकों पर अपनी पार्टी कांग्रेस को घेरा है। कांग्रेस नेता ने पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता की बात हो या कांग्रेस में कन्हैया कुमार को शामिल करने की।

मनीष तिवारी की किताब को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस हमला शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद कांग्रेस की यूपीए सरकार की कमजोरी की ठीक आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि इस हमले के बाद वायुसेना कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन यूपीए सरकार ने ऐसा नहीं करने दिया।  बीजेपी प्रवक्ता पूनावाला ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उस समय 26/11 के लिए हिंदुओं को जिम्मेदार ठहराने और पाकिस्तान को बचाने में बिजी थी। पूनावाला ने आगे ये भी लिखा कि हिंदुत्व, 370 और सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल गांधी और कांग्रेस लगातार पाकिस्तान की भाषा ही बोलते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि उरी और पुलवामा हमले के बाद जैसी कार्रवाई हुई वैसी कार्रवाई  26/11 के बाद करने से सरकार को किसने और क्यों रोका? 

 

Created On :   23 Nov 2021 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story