राहुल को PM कैंडिडेट मानने से कांग्रेस नेता का इनकार, मायावती को बताया पहली पसंद

Congress leader Natwar Singh said, Rahul Gandhi will not be the Prime Minister
राहुल को PM कैंडिडेट मानने से कांग्रेस नेता का इनकार, मायावती को बताया पहली पसंद
राहुल को PM कैंडिडेट मानने से कांग्रेस नेता का इनकार, मायावती को बताया पहली पसंद
हाईलाइट
  • कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 80-90 सीट ही जीतेगी: नटवर
  • नटवर ने कहा
  • पहले ही तय हो चुका राहुल PM कैंडिडेट नहीं
  • नटवर ने कहा
  • सोनिया गांधी के न रहने पर टूट सकती है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। नटवर ने कहा कि चुनाव में महागठबंधन की जीत जरूर होगी, लेकिन राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मयावती सबसे प्रबल उम्मीदवार हैं। नटवर ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं होंगे ये बात पहले ही तय हो चुकी है, जिसके बाद सबसे आगे मायावती का नाम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सिर्फ 80-90 सीट ही जीत पाएगी। 

बता दें कि अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट से नटवर सिंह का बेटा जगत सिंह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहा है, नटवर उसका ही प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मायावती के प्रधानमंत्री बनने की संभावना इसलिए भी बढ़ गई है, क्योंकि भारत की राजनीति में उत्तर प्रदेश का रोल काफी अहम है। नटवर सिंह ने महागठबंधन पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक दक्षिण भारत की राजनीति को नहीं समझ पाए हैं, क्योंकि उनके पास कोई विजन ही नहीं है। 

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए नटवर सिंह ने कहा कि कलकत्ता में यह साबित हो चुका है कि गठबंधन तो बनकर ही रहेगा। उन्होंने कहा कि 3 राज्यों में हार मिलने के बाद मोदी की छवि खराब हुई है। नटवर ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर ही हमला बोला, उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद होने के कारण सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाएगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ सोनिया गांधी की वजह से ही कांग्रेस पार्टी अब तक एकजुट है। उनके बाद पार्टी विभाजित हो सकती है।

 

 

 

Created On :   22 Jan 2019 9:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story