रेणुका की हंसी पर महाभारत, मोदी-शाह कौरव बने तो राहुल को बताया कृष्ण

Congress leaders releases poster against PM Modis remark on Renuka Chowdhary
रेणुका की हंसी पर महाभारत, मोदी-शाह कौरव बने तो राहुल को बताया कृष्ण
रेणुका की हंसी पर महाभारत, मोदी-शाह कौरव बने तो राहुल को बताया कृष्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की "हंसी" पर दिए गए बयान का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों की तीखी आलोचना के बाद अब उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेताओं की तरफ से इस बयान के विरोध में एक नया पोस्टर रिलीज किया गया है, जिसपर अब "महाभारत" शुरू हो गई है। इस पोस्टर में कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को जहां "कौरव" बताया है, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना "कृष्ण" से की है। बता दें कि बुधवार (7 फरवरी) को जब पीएम राज्यसभा में बोल रहे थे, तो रेणुका चौधरी जमकर हंस रही थी। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें रोका तो पीएम ने कहा कि "उन्हें मत रोकें, रामायण सीरियल के बाद आज पहली बार ऐसी हंसी सुन रहा हूं।"

रामायण वाले बयान पर शुरू हुई "महाभारत"

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में कांग्रेस नेताओं ने रेणुका चौधरी की हंसी पर पीएम मोदी के रामायण वाले बयान पर अब एक पोस्टर रिलीज किया है। इस पोस्टर में रेणुका चौधरी को "द्रौपदी" और राहुल गांधी को "कृष्ण" दिखाया गया है। इसके साथ ही इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और किरण रिजिजू को "कौरव" बताया गया है। इस पोस्टर में "रक्षमाम् राहुल भइया" लिखा गया है। इसके साथ ही इस पोस्टर पर लिखा है "एक स्त्री की हंसी दुर्योधन को खल गई थी, याद करो 100 कौरवों की चिता जल गई थी।" इस पोस्टर को इलाहाबाद में कांग्रेस नेता हसीब अहमद और त्रिभुवन तिवारी ने जारी किया है।

क्या है पूरा मामला ? 

दरअसल, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब दे रहे थे। पीएम बोल रहे थे कि "कांग्रेस आधार को भी अपना बताती है, लेकिन 7 जुलाई 1998 तब के गृहमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने आधार के बारे में कहा था।" तभी कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंसने लगी। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि "आपको क्या हो गया है? अगर आपको समस्या है तो डॉक्टर के पास जाइए।" इस बीच मुस्कुराते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "सभापति जी, रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।"

पीएम का बयान शर्मनाक है : रेणुका

कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने पीएम मोदी के बयान पर रिएक्ट करते हुए कहा कि "पीएम ने मुझ पर निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं? मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।" उन्होंने आगे कहा कि "मोदी सरकार के मंत्री किरन रिजिजू ने जो वीडियो पोस्ट किया है, वो आपत्तिजनक है। ये लोग बेटी बचाओ, महिलाओं के सम्मान की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। ये तरीका है इनके सम्मान का? मैं दो लड़कियों की मां हूं, किसी की पत्नी हूं और उन्होंने मेरी तुलना शूर्पणखा राक्षसी से की है, जो बेहद शर्मनाक है।"

Created On :   10 Feb 2018 7:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story