बेंगलुरु के फर्जी आईडी मामले में कांग्रेस विधायक समेत 14 लोगों पर मामला दर्ज

Congress MLA include 13 others arrested in fake voterID card case
बेंगलुरु के फर्जी आईडी मामले में कांग्रेस विधायक समेत 14 लोगों पर मामला दर्ज
बेंगलुरु के फर्जी आईडी मामले में कांग्रेस विधायक समेत 14 लोगों पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु के जलाहल्ली इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट से 10 हजार से अधिक फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद किए जाने के मामले में पुलिस ने मौजूदा विधायक और आरआर नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एन मुनीरथ्ना समेत 14 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। उधर, डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर चंद्र भूषण कुमार ने इस घटना से  संबंधित जांच पूरी होने के बाद बुधवार को अपनी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है।  

 

समय आने पर देंगे जानकारी

चीफ इलेक्टोरल आफिसर संजीव कुमार ने कहा कि इस मामले से संबंधित हमारे पास बहुत सारी जानकारियां हैं। इन पर इस स्थिति में विस्तार से बातचीत नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हम सही समय पर इस मामले से संबंधित जानकारी लोगों को देंगे। आरआर नगर असेंबली कांस्टीटुएन्सी से प्रत्याशी मुनीरथ्ना ने कहा कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में 40 हजार से अधिक पंपलेट बंटवाए थे। इन पंपलेटों में मेरे पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया गया है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक घर में ये पाए जा सकते हैं। 

 

राजनीतिक साजिश का नतीजा

मुनीरथ्ना ने कहा यह कोई विचित्र बात नहीं है। सभी प्रत्याशी ऐसा करते हैं। मुझे इस मामले में इस आधार पर 14वां अभियुक्त माना गया है, क्योंकि मेरा ऐसा ही एक पंपलेट उस अपार्टमेंट से पाया गया है, जिसमें फर्जी वोटर आईडी कार्ड एकत्र किए गए थे। उन्होंने कहा कि "यह एक निराधार आरोप है। मेरा पंपलेट पाए जाने का मतलब यह नहीं है कि मैं इस मामले में अभियुक्त हूं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मुझे इस मामले में आरोपी क्यों बनाया गया है।" उन्होंने आगे कहा "मुझे राजनीतिक साजिश के तहत इस मामले में फंसाया जा रहा है।" 

 

उम्मीदवारी पर नहीं पड़ेगा फर्क

एफआईआर दर्ज होने की स्थिति में मुनीरथ्ना की उम्मीदवारी पर क्या दिक्कत आएगी, इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में संजीव कुमार ने कहा, "यह एफआईआर चार्जशीट नहीं है। एफआईआर में नामजद होने भर से किसी को दोषी नहीं माना जा सकता।" कुमार ने आगे कहा "इससे उनके चुनाव लड़ने पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।" पुलिस ने बताया कि उसने इस मामले में बीबीएमपी अधिकारी द्वारा तैयार रिपोर्ट के आधार पर अपार्टमेंट की मालकिन मंजुला नानजमारी और अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है, जिसने अपार्टमेंट पर छापा मारने वाले दल का नेतृत्व किया था। 

 

रिपोर्ट में 7 महिलाओं समेत 14 आरोपी

मॉडल कोड आफ कंडक्ट (एमसीसी) फ्लाइंग स्क्वॉयड के प्रमुख भास्कर जेआर ने बताया कि एफआईआर में मुनीरथ्ना को 14वां आरोपी बनाया गया है। इस मामले में किराएदार रेखा समेत सात महिलाओं को आरोपी बनाया गया है। इन लोगों पर इतने बड़े पैमाने पर मतदाता पहचान पत्र एकत्र करने का आरोप लगाया गया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। 

Created On :   11 May 2018 3:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story