सीबीआई रिश्वत कांड: विपक्ष के निशाने पर सरकार, 26 को कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन

Congress party nation wide protest against CBIs bribery scandal
सीबीआई रिश्वत कांड: विपक्ष के निशाने पर सरकार, 26 को कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन
सीबीआई रिश्वत कांड: विपक्ष के निशाने पर सरकार, 26 को कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन
हाईलाइट
  • 26 अक्टूबर को कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन
  • सीबीआई मुख्यालय में कर्मचारियों के आने-जाने पर भी रोक
  • सीबीआई रिश्वत कांड: विपक्ष के निशाने पर सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसी भी मामले के निष्पक्ष जांच कराने के लिए अक्सर केस सीबीआई को सौंपे जाने की चर्चा देश में होती रही है लेकिन अब वही सीबीआई कटघरे में है। सीबीआई की अंतर्कलह अब जग जाहिर हो गई है। विपक्ष ने भी सरकार को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है, कांग्रेस पार्टी ने सीबीआई रिश्वत कांड के विरोध में 26 अक्टूबर शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है।


हर प्रदेश में होगा प्रदर्शन
पार्टी ने बताया कि शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी सभी राज्यों में सीबीआई और सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट करेगी। पार्टी कार्यकर्ता राज्यों के सीबीआई मुख्यलयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं नवंबर में 5 राज्यों में चुनाव होने हैं, चुनावों के पहले उजागर हुए इस मामले से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कांग्रेस के साथ तमाम विपक्षी दलों को केंद्र सरकार को घेरने का एक और मौका हाथ लग गया है।

सीबीआई के हवाले जांच का जिम्मा
करोड़ों रुपए की रिश्वत के आरोप लगने के बाद डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया है। अब तक सीबीआई में जॉइंट डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे एम नागेश्वर को सीबीआई का अंतरिम डायरेक्टर बना दिया गया है। आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के ऑफिसों को सील कर दिया गया है। सीबीआई मुख्यालय में सीबीआई के कर्मचारियों तक को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। अधिकारियों की एक टीम सीबीआई की बिल्डिंग में मौजूद है।

कोर्ट पहुंचे अस्थाना
बता दें कि भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे राकेश अस्थान और देवेंद्र कुमार मंगलवार को हाईकोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट से राकेश को थोड़ी राहत मिली थी। हाईकोर्ट ने कहा था कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच में यथास्थिति बनी रहे। अस्थाना को गिरफ्तारी से सोमवार तक अंतरिम राहत दी गई थी। इस मामले में अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को होगी।

 

 

 

Created On :   25 Oct 2018 2:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story