पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Congress pays tribute to Indira Gandhis death anniversary
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इन सभी नेताओं ने शक्ति स्थल पर आयोजित एक स्मृति समारोह में दिवंगत प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की। ।

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, आज हम भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अविश्वसनीय इच्छाशक्ति और बलिदान का सम्मान करते हैं। प्रधानमंत्री के रूप में श्रीमती गांधी ने हमारे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, लोकतंत्र और विदेश नीति में बहुत बड़ा योगदान दिया। वह हमेशा सभी भारतीयों के प्रति अपने प्यार के लिए याद की जाएंगी।

दिवंगत प्रधानमंत्री और अपनी दादी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर अपने भाव व्यक्त किए।राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मेरी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी शहादत की वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि।इंदिरा गांधी के साथ काम करने वाले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी ट्वीट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुखर्जी ने ट्वीट किया, श्रीमती इंदिरा गांधी को सम्मानजनक श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने अदम्य ²ढ़ संकल्प और उनके अथक नेतृत्व के साथ इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी। एक निडर प्रधानमंत्री। उन्होंने एक महत्वपूर्ण समय पर भारत को आकार दिया और वह हमेशा मेरी गुरु और नेता बनीं रहेंगी।

 

Created On :   31 Oct 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story