जयपुर रैली में बोले राहुल हमने 2 दिन में माफ किया कर्ज, मोदी 4 साल में नहीं कर सके

Congress President Rahul Gandhi Kisan Rally Jaipur Rajasthan
जयपुर रैली में बोले राहुल हमने 2 दिन में माफ किया कर्ज, मोदी 4 साल में नहीं कर सके
जयपुर रैली में बोले राहुल हमने 2 दिन में माफ किया कर्ज, मोदी 4 साल में नहीं कर सके
हाईलाइट
  • 2019 की शुरूआत करेंगे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी जयपुर में किसान रैली को संबोधित करेंगे
  • सरकार के गठन के बाद पहली सभा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार राजस्थान पहुंचे। राहुल ने बुधवार को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में किसान रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने रैली में कहा कि किसानों का कर्जमाफ माफ कर हमने न्याय का काम किया है। हमने दिखा दिया कि जो काम नरेंद्र मोदी साढ़े चार साल में नहीं कर सके, वो हमने 2 दिन में कर दिखाया। लेकिन सिर्फ किसानों का कर्जमाफी से काम नहीं चलेगा, नई हरित क्रांति की जरूरत है। मैं कांग्रेस के लोगों से कहूंगा कि एक नई हरित क्रांति शुरू करें।

लोकसभा की तैयारी
राज्य में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के गठन के बाद राहुल की यह पहली सभा है, इसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान के आगाज के रूप में भी देखा जा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जयपुर में किसान रैली को संबोधित किया। विद्याधर नगर में हुई इस रैली के लिए सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए थे।

फूड प्रोसेसिंग यूनिट का वादा
राहुल गांधी ने किसान रैली में कहा, “हम चाहते हैं कि भारत के किसानों का कब्जा दुनिया के हर घर के डायनिंग टेबल पर होना चाहिए। दुनिया के हर कोने में राजस्थान के किसानों की सब्जी, फल, अनाज पहुंचे, ये बात सिर्फ कागज पर या भाषणों में नहीं बल्कि सच में हम कर दिखाएंगे। राजस्थान में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाएंगे। 

हरित क्रांति लाएंगे
राहुल ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने किसानों के ऋण माफी के संकल्प को पूरा किया है, लेकिन हमें हमारे किसानों के लिए अभी और भी बहुत कुछ करना है। मैं हमारे किसानों से ये कहना चाहता हूं कि हम देश में दूसरी हरित क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Created On :   9 Jan 2019 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story