दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल: फाइल चोरी की जांच हो-राहुल, रविशंकर बोले...आपको पाक पर भरोसा

March 7th, 2019

हाईलाइट

  • राफेल डील को लेकर राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगाया आरोप
  • राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री पर कार्रवाई होनी चाहिए- राहुल गांधी
  • अनिल अंबानी की जेब में पीएम मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपये डाल दिए- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राफेल डील पर कांग्रेस के चक्रव्यूह में फंसते दिख रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार राफेल डील को लेकर पीएम मोदी को घेरते नजर आ रहे हैं गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस काफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला किया, उनके बयान के बाद भाजपा ने भी राहुल पर पलटवार किया है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी भारत की वायु सेना, सुप्रीम कोर्ट और सीएजी पर विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि वह राफेल के स्पर्धियों के हाथों में खेल रहे हैं।

इससे पहले राहुल ने कहा था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट में कहती है कि रक्षा मंत्रालय से राफेल की फाइल चोरी हो गई है। इसकी जांच की जानी चाहिए, लेकिन जो व्यक्ति 30 हजार करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल है, उसके खिलाफ कोई जांच क्यों नहीं की जा रही है। मैं सिर्फ ये जानता हूं कि मोदी राफेल डील में दोषी हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

राहुल गांधी पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा राफेल डील में पीएम मोदी ने ही देरी की है, प्रधानमंत्री को खुद इसकी जांच करवानी चाहिए। जल्द सामने आएगा कि सारा पैसा कहां गया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को लगता है वो निर्दोष हैं तो फिर जांच करवाने दीजिए। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय की फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री ही डील कर रहे हैं इसका मतलब साफ है कि उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि पहले सभी कह रहे थे कि राफेल में कुछ नहीं है, लेकिन बाद में हमने साबित किया कि राफेल डील में घोटाला हुआ है। अब अखबार की रिपोर्ट भी इस बात को साबित करती है कि घोटाला हुआ है और प्रधानमंत्री इसमें शामिल हैं। PM मोदी को खुद कहना चाहिए कि मैं जांच करवाने को तैयार हैं। मोदी सरकार जेपीसी करवाने से भी भाग रही है। 

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि कागज गायब हुए हैं तो इसका मतलब ये है कि कागजों में सच्चाई है। इनमें साफ लिखा है कि नरेंद्र मोदी सौदेबाजी कर रहे थे, अब ये बात हर कोई कह रहा है। उन्होंने कहा कि राफेल डील में नरेंद्र मोदी ने बाईपास सर्जरी की है। इस सरकार के राज में रोजगार-किसानों के मुद्दे के साथ राफेल की फाइलें भी गायब है। 

 

एयर स्ट्राइक के सबूत को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा, लेकिन हां मैंने पढ़ा कि शहीद हुए सीआरपीएफ के कुछ कर्मियों के परिवारों ने इस मुद्दे को उठाया है, वे कह रहे हैं कि हम आहत थे इसलिए कृपया हमें दिखाओ क्या हुआ।

खबरें और भी हैं...