उप-चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की सूची, नहीं है गांधी परिवार के सदस्य शामिल

Congress released list of star campaigners for MP by-election
उप-चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की सूची, नहीं है गांधी परिवार के सदस्य शामिल
मध्य प्रदेश उप-चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की सूची, नहीं है गांधी परिवार के सदस्य शामिल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा और लोकसभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस स्टार प्रचारकों की सूची में गांधी परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा राज्य के तीन विधानसभा क्षेत्रों रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर के अलावा खंडवा संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी और अरुण यादव की नाम हैं।

इसी तरह पार्टी द्वारा संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा, अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, कमलेश्वर पटेल, मुकेश नायक, सिद्धार्थ कुशवाहा, आरिफ मसूद, ओमकार सिंह मरकाम, गोविंद सिंह, एनपी प्रजापति, विक्रांत भूरिया और अर्चना जयसवाल को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। कांग्रेस की इस स्टार प्रचारक सूची में गांधी परिवार के किसी सदस्य का नाम नहीं है, वहीं प्रदेश प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त सचिव के अलावा दूसरे प्रदेश के नेता को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह नहीं दी गई है।

कांग्रेस की स्टार प्रचारक सूची में राष्ट्रीय नेताओं को जगह न दिए जाने के मामले में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव का कहना है कि उपचुनाव में कांग्रेस की परंपरा रही है कि प्रचार में राष्ट्रीय नेता नहीं जाते हैं, ऐसा ही इस बार हुआ है। यह सिर्फ मध्यप्रदेश में नहीं है बल्कि देश के किसी भी हिस्से में होने वाले उपचुनाव में राष्ट्रीय नेता प्रचार के लिए नहीं जाते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Oct 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story