अयोध्या में भूमि पूजन के दिन कांग्रेस ने कहा जय सिया राम

Congress said Jai Siya Ram on the day of Bhoomi Pujan in Ayodhya
अयोध्या में भूमि पूजन के दिन कांग्रेस ने कहा जय सिया राम
अयोध्या में भूमि पूजन के दिन कांग्रेस ने कहा जय सिया राम

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या मुद्दे पर एक सुरक्षित दूरी बनाए रखी थी, हालांकि बुधवार को राम मंदिर के लिए भूमिपूजन के दिन पार्टी ने इसका स्वागत किया और इस अवसर पर शुभकामनाएं भी दी। लगभग सभी कांग्रेस नेताओं ने अपने बयानों और ट्वीट में जय सिया राम का उल्लेख किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को अपने बयान में कहा कि राम सबके लिए हैं और भगवान राम राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक सद्भाव के प्रतीक बनेंगे। उनके भाई और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, राम प्रेम हैं, करुणा और न्याय हैं और वह घृणा में प्रकट नहीं हो सकते हैं। बयान के अंत में राहुल गांधी ने जय सिया राम का भी प्रयोग किया।

एक कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने बयान में जय सिया राम लिखा। जिसे भाजपा के जय श्री राम के नारे के जवाब के रूप में देखा जा सकता है, जिसे विहिप द्वारा राम मंदिर आंदोलन के दौरान गढ़ा गया था।

उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेता जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह पार्टी के रुख से खुश हैं। पार्टी के नेता पार्टी के योगदान को रेखांकित करने का प्रयास कर रहे हैं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अयोध्या में मंदिर के ताले खोलने और फिर 1989 में भूमि पूजन समारोह सुगम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पार्टी का मानना है कि उसे बहुमत की भावना का सम्मान करना होगा, खासकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतिम निर्णय दिए जाने के बाद। सभी पक्षों ने यह सुनिश्चित किया है कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे। शीर्ष अदालत के फैसले का कांग्रेस वर्किं ग कमेटी ने भी स्वागत किया है।

उत्तर प्रदेश के एक नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भाजपा से मुकाबले के लिए कमर कस रही है, लेकिन अब पार्टी को आर्थिक और प्रशासन के मुद्दों को छोड़कर भाजपा को निशाने पर लेने में मुश्किल हो सकती है।

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने भूमिपूजन का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले ही राम मंदिर के निर्माण का स्वागत किया है। यह मेरे लिए और हर हिंदू के लिए आस्था की बात है। मुझे खुशी है कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को अपने निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और अयोध्या में भूमिपूजन समारोह के लिए चांदी की ईंटें भी भेंट की थी।

Created On :   5 Aug 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story