कांग्रेस को बिहार में सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए : तारिक अनवर

Congress should accept the truth in Bihar: Tariq Anwar
कांग्रेस को बिहार में सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए : तारिक अनवर
कांग्रेस को बिहार में सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए : तारिक अनवर
हाईलाइट
  • कांग्रेस को बिहार में सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए : तारिक अनवर

नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन की वजह से राजद की अगुवाई वाला महागठबंधन बिहार में सरकार बनाने में विफल रही।

कांग्रेस 70 सीट में से केवल 19 सीटों में ही जीत दर्ज कर सकी। महागठबंधन में इस पार्टी का सबसे कम स्ट्राइक रेट था, जो इसके लिए कमजोर कड़ी साबित हुआ।

अनवर ने कहा, हमें इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि पार्टी के कमजोर प्रदर्शन की वजह से महागठबंधन बिहार में सरकार नहीं बना सका। कांग्रेस को आत्म अवलोकन करना चाहिए, कि आखिर कहां गलती हुई। साथ ही एआईएमआईएम की बिहार में इंट्री एक अच्छा संकेत नहीं है।

इसी तरह की भावना राजद नेता शिवानंद तिवारी ने व्यक्त की, जिनका मानना है कि कांग्रेस को ज्यादा सीट दे दी गई।

सीपीआई-एमएल(लिबरेशन) नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने भी कहा कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करना चाहिए कि आखिर उसने क्यों इतने सीटों पर खराब प्रदर्शन किया।

पार्टी की केंद्रीय नेतृत्व पर निशाना साधते हुए, पूर्व मंत्री शकिलुजमान अंसारी ने कहा, उन्होंने प्रदेश के नेताओं की नहीं सुनी और हमें गठबंधन को लेकर अंधेरे में रखा। उन्होंने उन सीटों को राजद को दे दिया, जिसपर कांग्रेस जीत सकती थी। साथ ही हमारे मजबूत उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा, स्क्रीनिंग समिति के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने प्रदेश के नेताओं की सलाह को पूरी तरह से नकार दिया।

कांग्रेस ने वहां सीटें जीती हैं, जहां वह सीधे भाजपा के टक्कर में थी।

अंसारी ने यह भी दावा किया कि टिकट वितरण के दौरान मुस्लिम और ओबीसी को हलके में लिया गया और उन्हें पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया।

आरएचए/एएनएम

Created On :   12 Nov 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story