नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस

Congress to launch campaign against inflation on Nehrus birthday
नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस
बढ़ती महंगाई नेहरू के जन्मदिन पर महंगाई के खिलाफ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । आवश्यक वस्तुओं और पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस जन जागरण अभियान चलाने जा रही है। कांग्रेस ने जन जागरण अभियान की शुरूआत पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती से शुरू करने का फैसला किया है। अभियान 14 नवंबर से  29 नवंबर तक जारी रहेगा।

इस संबंध में कांग्रेस महासचिव  के.सी. वेणुगोपाल ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों  कि पीसीसी से अनुरोध करते हुए कहा है  कि वे 14 से 29 नवंबर तक जन जागरूकता और संपर्क कार्यक्रम आयोजित करें।

सीडब्ल्यूसी ने 16 अक्टूबर को अपनी बैठक में चर्चा की और 14-29 नवंबर के बीच महंगाई के खिलाफ देश भर में जन जागरण अभियान नाम से एक जन आंदोलन, जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। जन जागरूकता संपर्क कार्यक्रम में, पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे और केंद्र सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था के खराब संचालन और परिणामी मूल्य वृद्धि के बारे में जागरूकता पैदा करेंगे। दो सप्ताह के जन जागरण अभियान के दौरान राज्य, जिला, प्रखंड समितियों, सभी अग्रणी संगठनों, विभागों और प्रकोष्ठों के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी प्रत्येक मतदान केंद्र को छूने के लिए एक लंबी पदयात्रा करेंगे। इस दौरान आम लोगों से बातचीत के लिए कोई जनसभा नहीं, बल्कि छोटे समूह की बैठकें होंगी।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार लोगों की जेब को निशाना बनाकर और अपने पूंजीवादी दोस्तों को फायदा पहुंचाकर भारी राजस्व कमा रही है। पार्टी ने आरोप लगाया कि पेट्रोल की कीमतें अब आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें गुरुवार को देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं, क्योंकि इस साल अब तक के उच्चतम अंतर से लगातार दूसरे दिन ईंधन की दरों में 45 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 106.54 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत इस साल अब तक के उच्चतम अंतर के साथ 45 पैसे से बढ़कर 95.27 रुपये प्रति लीटर हो गई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story