योगी प्रशासन ने राहुल के अमेठी दौरे को नहीं दी मंजूरी

Congress vice-president Rahul Gandhis proposed Amethi visit
योगी प्रशासन ने राहुल के अमेठी दौरे को नहीं दी मंजूरी
योगी प्रशासन ने राहुल के अमेठी दौरे को नहीं दी मंजूरी

‌डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का प्रस्तावित अमेठी दौरा खटाई में पड़ सकता है। जिला प्रशासन ने उनके 4 से 6 अक्टूबर तक के इस दौरे को अनुमति नहीं दी है। जिला प्रशासन का कहना है कि दौरे की तारीखों के अनुसार प्रशासन राहुल गांधी को सुरक्षा देने में असमर्थ है। 

जिला प्रशासन ने इस सम्बंध में कांग्रेस कमिटी को भी पत्र भेजा है। अमेठी के डीएम योगेश कुमार ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पत्र लिखकर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को आगे बढ़ाने को कहा है। योगेश कुमार ने बताया कि अमेठी में मूर्ति विसर्जन दशहरे के पांचवें दिन किया जाता है। 5 से 6 अक्टूबर के बीच यहां मूर्ति विसर्जन होना है। पूरे जिले में 896 मूर्तियों का विसर्जन किया जाना है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस पर बहुत दबाव है। ऐसे में अगर राहुल गांधी आते हैं तो उन्हें सुरक्षा दिया जाना संभव नहीं हो पाएगा। उधर जिला कांग्रेस कमेटी का कहना है कि राहुल गांधी का प्रस्तावित दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा और दौरे को किसी भी हाल में आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

कांग्रेस ने लगाया साजिश का आरोप

वहीं कांग्रेस ने प्रशासन के इस कदम को साजिश करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है, "बीजेपी राहुल गांधी से घबराती है। बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि अमित शाह के दौरे से पहले राहुल गांधी यूपी आकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करें"। अखिलेश प्रताप ने कहा कि दशहरा और मुहर्रम रविवार को खत्म हो गया है। ऐसे में ये साफ है कि अमित शाह के दौरे से पहले योगी सरकार राहुल को अमेठी नहीं जाने देना चाहती। बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 अक्टूबर को अमेठी में रहेंगे। प्रशासन की तरफ से उनके कार्यक्रम को मंजूरी मिल गई है।

राहुल गांधी के दफ्तर का सूत्रों का दावा है कि प्रशासन राजनैतिक कारणों से राहुल के दौरे को टालना चाहता है। जिससे अमित शाह के दौरे से पहले राहुल अमेठी का दौरा ना कर सके। इसलिए प्रशासन की नामंजूरी के बावजूद राहुल गांधी का अमेठी दौरा तयशुदा तारीखों पर ही होगा यानी राहुल अपने दौरे में फिलहाल बदलाव नहीं करेंगे।

Created On :   1 Oct 2017 12:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story