नोटबंदी के एक साल: जिनकी जान गई उनकी याद में श्राद्ध का आयोजन करेगी कांग्रेस

congress will give tribute those who lost their life during notebandi says sanjay nirupam
नोटबंदी के एक साल: जिनकी जान गई उनकी याद में श्राद्ध का आयोजन करेगी कांग्रेस
नोटबंदी के एक साल: जिनकी जान गई उनकी याद में श्राद्ध का आयोजन करेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है। कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि नोटबंदी में जिन लोगों की जान चली गई थी, उनकी याद में श्राद्ध का आयोजन किया जाएगा। साथ ही कांग्रेस मुंबई के आजाद मैदान में नोटबंदी की बरसी के मौके पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

सोमवार को इस विरोध प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए संजय निरुपम ने कहा, ‘नोटबंदी के दौरान पुराने 500 और हजार के नोटों को बदलाने के लिए लोग बैंकों के सामने लंबी कतार लगाकर खड़े रहते थे, इस दौरान करीब 115 लोगों की जान चली गई थी। नोटबंदी के फैसले के कारण देश के गरीब लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। हम उन लोगों को श्रद्धांजलि देंगे जिनकी इस दौरान जान चली गई।’ एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘प्रदर्शन के दौरान यहां कुछ पार्टी कार्यकर्ता सिर का मुंडन भी कराएंगे।’

निरुपम ने ट्वीट कर कहा, कल नोटबंदी की बरसी पर मोर्चा-प्रदर्शन आजाद मैदान, सुबह 11 बजे श्रद्धांजलि सभा जुहू बीच पर शाम 8 बजे। दोनों जगह आएं, नोटबंदी के खिलाफ गरजें। दूसरा ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, ‘और एक हाईलाइट नोटबंदी में जिनकी जान चली गई, उनकी याद में श्राद्ध का भी आयोजन है। आजाद मैदान पर। गौरतलब है कि नोटबंदी के दौरान पुराने नोट बदलने के लिए बैंकों के आगे लोगों की लंबी कतारें लगती थीं, उस वक्त कई लोगों की जान चली गई थी।

बता दें कि गुजरात में मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी नोटबंदी, जीएसटी और बुलैट ट्रेन को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सिंह ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी दोनों ही हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत खतरनाक कदम हैं। इनकी वजह से हमारे छोटे निवेशकों की कमर टूट गई है।
पूर्व पीएम ने 8 नवंबर को ‘काला दिवस’ बताया है। 

Created On :   7 Nov 2017 4:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story