ईंधन पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती पर कांग्रेस का हमला- 3 कदम आगे और 2 कदम पीछे

Congresss attack on reduction in excise duty on fuel - 3 steps forward and 2 steps back
ईंधन पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती पर कांग्रेस का हमला- 3 कदम आगे और 2 कदम पीछे
नई दिल्ली ईंधन पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती पर कांग्रेस का हमला- 3 कदम आगे और 2 कदम पीछे
हाईलाइट
  • छल का सहारा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती के एक दिन बाद, कांग्रेस ने रविवार को कहा कि यह कदम एक राजनीतिक हथकंडा है और लोगों को राहत नहीं मिली है, क्योंकि यह तीन कदम आगे और दो कदम पीछे जैसा है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अर्थव्यवस्था और वित्तीय प्रबंधन के बारे में अनजान है। उन्होंने कहा, इसे स्वीकार करने और विशेषज्ञों से मार्गदर्शन प्राप्त करने के बजाय, भाजपा केवल एक ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने के लिए छल का सहारा ले रही है।

वित्त मंत्री ने शनिवार को केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी में पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। वल्लभ ने कहा, हालांकि यह निरपेक्ष रूप से एक महत्वपूर्ण कमी लग सकती है, लेकिन विवाद का बिंदु नहीं बदला है। तीन कदम आगे और दो कदम पीछे का मतलब यह नहीं है कि इससे आम लोगों के जीवन में कोई सुधार होगा। वल्लभ ने कहा, कीमतें मार्च 2022 में जैसी थी वैसे ही हो गई है। क्या आम लोग मार्च 2022 में ईंधन की कीमतों से खुश थे? जवाब नहीं है। क्या सरकार अभी भी ईंधन पर ज्यादा एक्साइज ड्यूटी ले रही है? इसका उत्तर हां है। असल में राहत तभी मिलेगी, जब एक्साइज ड्यूटी 2014 के स्तर तक कम हो जाएगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story