तीन तलाक पर JDU की राह BJP से अलग, वोटिंग में नहीं लेगी हिस्सा

तीन तलाक पर JDU की राह BJP से अलग, वोटिंग में नहीं लेगी हिस्सा
हाईलाइट
  • तीन तलाक पर भाजपा के साथ नहीं नीतीश की पार्टी
  • बिहार में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं BJP-JDU
  • राज्यसभा में वोटिंग का बहिष्कार करेगी जेडीयू

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में भाजपा के साथ मिलकर गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर अपना रास्ता अलग कर लिया है। पार्टी का साफ कहना है कि राज्यसभा में तीन तलाक पर वोटिंग होने की स्थिति में वो वोटिंग का बहिष्कार करेगी।

बिहार जेडीयू के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि हमारी पार्टी तीन तलाक पर लिए जा रहे भाजपा के फैसले के साथ नहीं है। बता दें कि इससे पहले लोकसभा में तीन तलाक पर हुई वोटिंग के दौरान भी जेडीयू ने वॉक आउट कर दिया था। बिहार में भाजपा और जेडीयू मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। इस गठबंधन में राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी भी शामिल है।

वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हम तीन तलाक का समर्थन इसलिए नहीं करेंगे, क्योंकि इसका असर एक बड़े समुदाय की परंपरा और तौर तरीकों पर पड़ेगा। इससे लाखों मुस्लिम महिलाएं प्रभावित होंगी। कोई भी फैसला लेने से पहले उससे जुड़े समुदाय के लोगों से बातचीत की जानी चाहिए।

राज्यसभा सांसद सिंह ने कहा कि हम तीन तलाक पर लाए गए बिल के वर्तमान स्वरूप के पक्ष में नहीं हैं। बिल पर वोटिंग के समय पार्टी उसका बहिष्कार करेगी। दूसरी तरफ कांग्रेस का कहना है कि एनडीए में फूट साफतौर पर दिखाई दे रही है। जेडीयू के इस फैसले से बिहार बीजेपी के नेता आश्चर्यचकित नहीं हैं। उनका कहना है कि ये जनता दल यूनाइटेड का पुराना स्टैंड है।

 

केसी त्यागी बोले, ये भाजपा का एजेंडा

 

 

 

 

 

Created On :   4 Jan 2019 7:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story