कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, एक हजार से अधिक नए केस मिले

Corona created orgy, 6 people died in 24 hours, more than a thousand new cases were found
कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, एक हजार से अधिक नए केस मिले
कोरोना ने बढ़ाई चिंता कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, एक हजार से अधिक नए केस मिले
हाईलाइट
  • कोरोना कहर से मचा हड़कंप
  • राष्टीय राजधानी दिल्ली में कोरोना पसार रहा है पैर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। देश में कोरोना के दो खतरनाक लहरों को देख चुके लोग, अब कोराना वापसी का नाम सुनकर दहशत में आ जाते हैं। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली  में कोरोना विस्फोट की खबर ने हड़कंप मचा दी है। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है।

सोमवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमित होने से 6 मरीजों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 1 हजार से ज्यादा नए मरीजों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं। अब पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 10 फीसदी से अधिक पहुंच गया है। इन्हीं के साथ ही एक्टिव केस भी बढ़कर 5 हजार के पार पहुंच गए हैं। अब दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 265 हो गई है। दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि होने के कारण स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चुनौती बन हुई है। 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की हेल्थ बुलेटिन

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को हेल्थ बुलेटिन जारी की गई। जिसमें बताया गया कि बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 1,060 नए मरीज मिले हैं। सोमवार को 6 मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट में भी इजाफा हुआ है, जो बढ़कर 10.09 फीसदी हो गया है।

दिल्ली में कोरोना के 1221 मरीज आज कोरोना मुक्त होकर घर वापस हो गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 5,375 हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 19,23,149 हो गई है। वहीं, अब तक कुल 18,91,536 मरीज इस महामारी को मात देकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 26,238 हो गई है।

 


 

Created On :   20 Jun 2022 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story