मुंबई में कोरोना का खतरा बढ़ा, पॉजिटिविटी रेट 8.4 फीसदी पहुंचा, 739 नए केस सामने आए

मुंबई में कोरोना का खतरा बढ़ा, पॉजिटिविटी रेट 8.4 फीसदी पहुंचा, 739 नए केस सामने आए
कोरोना ने बढ़ाई टेंशन मुंबई में कोरोना का खतरा बढ़ा, पॉजिटिविटी रेट 8.4 फीसदी पहुंचा, 739 नए केस सामने आए
हाईलाइट
  • मुंबई में फिर मंडराया कोरोना का खतरा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में इन दिनों कोरोना ने एक बार फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। जिसको देखते हुए लोगों की चिंताएं बढ़ने लगी है। कोरोना वायरस ने देश के अर्थव्यस्था से लेकर इंसान को काफी प्रभावित किया है। देश में कोरोना का टीकाकरण पर युद्ध स्तर पर जारी है। आधी से अधिक आबादी को कोरोना की दूसरी डोज भी मिल लग गई है। हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार की तरफ से सावधानी बरतने के लिए समय-समय पर दिशानिर्देश भी जारी किया जा रहा है।

मुंबई में बुधवार को 739 नए केस सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि फरवरी माह के बाद यह पहला मौका है, जब इतनी बड़ी तादाद में कोरोना के केस सामने आए हैं। वहीं अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करे तो बुधवार को 1081 नए केस सामने आए हैं। इससे साफ होता है कि हमें निश्चिंत होने की जरूरत नहीं है। शहर में अभी भी कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, इसलिए कोरोना से बचाव के लिए सतर्क रहने की जरूरत है। 

पॉजिटिविटी रेट बढ़ा

एनडीटीवी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, एक दिन पहले मुंबई में कोरोना वायरस की पॉजिटिविटी रेट 6 फीसदी के आसपास थी। जो बुधवार को बढ़कर 8.4 फीसदी हो गई है। पॉजिटिविटी रेट बढ़ने सेस्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। मुंबई में धारावी झुग्गी कॉलोनी में बुधवार को कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आए।

कोविड-19 के इन 10 नए मामलों के साथ ही धारावी में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। कुछ दिनों को छोड़कर इस झुग्गी इलाके में मई के पहले हिफ्ते में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए थे। हालांकि 15 मई के बाद रोजोना कोरोना के केस में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। 

Created On :   1 Jun 2022 6:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story