कोरोना का असर: राजस्थान में बिना रिजल्ट पास होंगे पहली से लेकर 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्र

Coronavirus Effect Rajasthan govt to promote class 1st to 8th and 9th 11th students to next class
कोरोना का असर: राजस्थान में बिना रिजल्ट पास होंगे पहली से लेकर 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्र
कोरोना का असर: राजस्थान में बिना रिजल्ट पास होंगे पहली से लेकर 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्र

डिजिटल डेस्क, जयपुर। देश में कोरोनावायरस महामारी के संकट को देखते हुए राजस्थान सरकार ने स्कूल की शिक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार के आदेश के अनुसार राज्य में पहली कक्षा से लेकर 8वीं और 9वीं-11वीं कक्षा के छात्रों को बिना रिजल्ट के पास कर उन्हें अगली कक्षा में भेजा जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोतसारा ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इन छात्रों को अर्धवार्षिक परीक्षा और करिकुलर एक्टिविटीज में प्राप्त अंकों के आधार पर कक्षा 10 और 12 में पास किया जाएगा।

कोरोनावायरस: मेरठ में मस्जिद सील करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इमाम सहित 4 गिरफ्तार

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने ट्वीट कर कहा- प्रदेश में कोरोना से उपजी विपरीत परिस्थितियों की वजह से कक्षा 10 व 12 को छोड़कर सभी छात्रों को प्रमोट किया जायेगा। साथ ही प्रदेश के सभी स्कूल संचालकों को निर्देशित किया गया है की वे 15 मार्च के बाद बकाया कोई भी शुल्क, वर्तमान में लागू फीस व अग्रिम फीस का भुगतान 3 महीने तक स्थगित रखें।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, सभी उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा से जुड़े संस्थानों में 15 अप्रैल से ग्रीष्म अवकाश घोषित किया जा सकता है। स्कूलों में 15 अप्रैल से ग्रीष्म अवकाश नहीं होगा। सीएम ने सभी प्राइवेट स्कूल के संचालकों को निर्देश दिए हैं कि आगामी तीन महीने की अग्रिम फीस नहीं ली जाए। सीएम ने कहा, फीस के अभाव में किसी भी छात्र का नाम नहीं काटा जाए।

कोरोना का कहर: अमेरिका मौतों के मामले में इटली से भी आगे, 24 घंटे में 1920 की मौत, अब तक 20,600 जानें गईं

Created On :   12 April 2020 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story