CoronaVirus: जापान में क्रूज पर फंसे भारतीय को लाने की तैयारी, 16 लोग वायरस से संक्रमित

Coronavirus japan yokohama coast diamond princess cruise preparation to evacuate indians
CoronaVirus: जापान में क्रूज पर फंसे भारतीय को लाने की तैयारी, 16 लोग वायरस से संक्रमित
CoronaVirus: जापान में क्रूज पर फंसे भारतीय को लाने की तैयारी, 16 लोग वायरस से संक्रमित
हाईलाइट
  • अबतक 16 लोग कोरोना से संक्रमित
  • जापान क्रूज में फंसे भारतीय को लाया जाएगा वापस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान (Japan) में योकोहामा तट (Yokohama Coast) पर डायमंड प्रिंसेस क्रूज (Diamond Princess Cruise) पर फंसे भारतीयों को वापस लाने की तैयारी तेज हो गई है। भारतीयों को लाने के लिए एक चार्टर्ड विमान की व्यवस्था की गई है। जापान में भारत के दूतावास ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। दूतावास ने बताया कि जहाज पर मौजूद जिन भारतीयों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लक्षण नहीं मिलेंगे उन्हें स्वदेश ले जाने की व्यवस्था की जा रही है। डायमंड प्रिंसेस पर कुल 138 भारतीय हैं, जिनमें अबतक 16 लोगों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। 

दूतावास ने बताया कि सभी लोग पहले से स्वस्थ है। डामंड प्रिंसेस क्रूज से उन लोगों को ही लाया जाएगा, जो इसकी सहमति देंगे और कोरोना का वायरस नेगेटिव आया है। कम से कम 122 भारतीयों को वापस लाया जाएगा। जहाज पर करीब 3500 लोग सवार थे। जिनमें करीब 1 हजार लोग रह गए हैं। क्रूज पर मौजूद चार लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।  

क्या शराब पीने वालों को नहीं कोरोना वायरस से खतरा?

स्पेन के होटल से सैकड़ों लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी
एक इतालवी डॉक्टर में कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि होने के बाद स्पेन के कैनरी द्वीप स्थित टेनेरिफ के एक होटल को लॉकडाउन (आने-जाने की पाबंदी) कर दिया गया है। स्पैनिश मीडिया के अनुसार एच-10 कोस्टा एडीजे पैलेस होटल के सैकड़ों मेहमानों को उनके कमरों में ही रहने के लिए कहा गया है। इन लोगों के मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा। यह डॉक्टर लोम्बार्डी क्षेत्र से हैं, जहां इतालवी अधिकारी वायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं। एक प्रमुख स्पेनिश अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने द्वीप के चार सितारा होटल में मेहमानों की निगरानी का आदेश दिया है।

कोरोना वायरस से मरते दंपति का वीडियो वायरल, देखकर आंसू रोक नहीं पाएंगे

ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री कोराना से संक्रमित
ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हिराची कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ईरान में इस बीमारी से अबतक 12 लोगों की मौत हो गई है और उप स्वास्थ्य मंत्री के मामले को छोड़ अबतक वायरस से संक्रमित होने के 64 मामले सामने आए हैं।

भारत में फिलहाल कोरोनावायरस से कोई भी भारतीय संक्रमित नहीं

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 893 मामलों की पुष्टि
दक्षिण कोरिया में मंगलवार तक नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल 893 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। यहां डेगू शहर और इसके पास उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत में घातक वायरस के प्रकोप को नियंत्रण में लाने के लिए खास उपाय किए जा रहे हैं, जहां अभी तक कुल 724 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। अब तक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से दक्षिण कोरिया में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Created On :   26 Feb 2020 4:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story