comScore

लॉकडाउन 4: दिल्ली में आज से दौड़ने लगे ऑटो, चालकों ने सीएम केजरीवाल से लगाई यात्रियों की संख्या बढ़ाने की गुहार

लॉकडाउन 4: दिल्ली में आज से दौड़ने लगे ऑटो, चालकों ने सीएम केजरीवाल से लगाई यात्रियों की संख्या बढ़ाने की गुहार

हाईलाइट

  • दिल्ली सरकार ने ऑटो-रिक्शा चालकों राहत दी
  • ऑटो चालकों ने सीएम केजरीवाल के फैसले पर खुशी जताई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का संकट जारी है। सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में प्रतिबंध में काफी छूट दी है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑटो-रिक्शा चालकों राहत दी है। करीब दो महीने बाद आज (सुबह) सड़कों पर ऑटो रिक्शा नजर आए। ऑटो चालकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फैसले पर खुशी जताई है। 

ऑटो चालक अनिल प्रसाद ने एएनआई को बताया कि सरकार का यह निर्णय काफी अच्छा है। हमें दो महीने बाद कुछ पैसे कमाने में मदद मिलेगी। हालांकि एक बार में सिर्फ एक यात्री को अनुमति देने के निर्णय पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, अगर एक ही परिवार के दो लोग एक ही जगह जाना हो तो वे एक ऑटो ले सकत हैं? इस नियम को बदल दिया जाना चाहिए।

दिल्ली ऑटो-रिक्शा यूनियन के महासचिव राजिंदर सोनी ने केंद्र और दिल्ली सरकार के फैसले के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने ऑटो चालकों के लिए राहत पैकेज की मांग भी की। साथ ही अधिक यात्रियों को बैठाने के लिए दिशा-निर्देशों को संशोधित करने के लिए कहा है। 

बता दें डेटा के अनुसार लगभग 95 हजार ऑटो-रिक्शा, 10 हजार टैक्सी(काले और पीले), 27 हजार कैब और लगभग 70 हजार टूरिस्ट टैक्सियां दिल्ली में संचालित है। गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली में लॉकडाउन के नए नियम के बारे में बताया था। 


 

कमेंट करें
4Sj8b