दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली: मौलाना साद के करीबियों पर पुलिस का शिंकजा, घर पहुंच की जांच-पड़ताल

May 8th, 2020

हाईलाइट

  • मौलाना साद के हवाला नेटवर्क की जांच कर रही क्राइम ब्रांच
  • अबतक क्राइम ब्रांच की गिरफ्त से दूर है मौलाना साद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को मौलाना साद (Maulana Saad) के करीबी दो लोगों के जाकिर नगर स्थित घर पर जाकर जांच-पड़ताल की। दोनों ही शख्स मौलाना के करीबी हैं। इनसे पुलिस ने कुछ दस्तावेजों और मरकज आने वालों की व्यवस्था से जुड़े 20 लोगों के बारे में पूछताछ की। 

दरअसल ये 20 लोग वो हैं, जिनके बारे में क्राइम ब्रांच को जांच के दौरान पता चला था कि यहां आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था से जुड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक ये वो लोग हैं, जिनके पास रेलवे का टिकट बुक करने के लिए आईडी है। जांच में यह भी सामने आया है कि विदेशी ट्रैवेल एजेंट के जरिए देश के विभिन्न इलाकों के लोग इन 20 लोगों के जरिये आने-जाने का इंतजाम करते थे। इसलिए पुलिस इनसे पता लगाने में लगी हुई है कि इन लोगों के कितने लोगों के टिकट बुक किए हैं। 

मौलाना सलमान का दोबोरा कोरोना टेस्ट
वहीं गुरुवार को मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का दोबारा कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल किया गया। वहीं 35 से अधिक अन्य लोगों के भी नमूने दोबारा लिए गए। 14 अप्रैल को इनके सैंपल नोएडा जांच को भेजे गए थे। 23 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं आई तो स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने पड़ताल की। जांच में पता चला कि मौलाना सलमान का सैंपल लैब में कही मिस हो गया है। इसके बाद उनका फिर सैंपल लिया गया। 

Weather Forecast: 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश का अनुमान , तो कहीं लू की स्थितियां बनेगी

जांच कर रहे पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लगातार मौलाना साद पर शिकंजा कसने में जुटी है। साद के कुछ जानकारों के कॉल डिटेल के आधार पर क्राइम ब्रांच कई हवाला कारोबारियों से पूछताछ भी कर चुकी है। ताकि यह पता चल सके कि मौलाना साद का हवाला कनेक्शन तो नहीं? वहीं मौलाना साद अब तक क्राइम ब्रांच की गिरफ्त के बाहर है। हालांकि एक समस्या यह भी आ रही है कि जांच कर रहे कुछ पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इस कारण जांच टीम के कुछ पुलिसकर्मी क्वारनटीन है।