अदालत ने फर्जी मुठभेड़ का अंदेशा जताने वाली बिश्नोई की याचिका खारिज की

Court dismisses Bishnois plea alleging fake encounter
अदालत ने फर्जी मुठभेड़ का अंदेशा जताने वाली बिश्नोई की याचिका खारिज की
मूसेवाला हत्याकांड अदालत ने फर्जी मुठभेड़ का अंदेशा जताने वाली बिश्नोई की याचिका खारिज की
हाईलाइट
  • अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की दी थी धमकी

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका व्यक्त की गई थी। बिश्नोई इस समय राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद है। उसने पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि उसने एक फर्जी मुठभेड़ और समझौता आजमाइश की आशंका जताई है। उसके वकील ने बयान दिया, पंजाब पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ की आशंका और अन्य राज्यों के न्यायिक अधिकारियों द्वारा जारी किए गए प्रोडक्शन वारंट के कारण मुकदमे में समझौता किया जा रहा है।

उन्होंने अपने मुवक्किल के खिलाफ जेल में जांच कराने की भी मांग की। हालांकि, यह कहते हुए कि सुरक्षा राज्य सरकार का विषय है, अदालत ने बिश्नोई की याचिका खारिज कर दी। कथित तौर पर बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में पांच दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसने एक बार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

खबरों के मुताबिक, कनाडाई गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई ने मूसवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गायक से अभिनेता-राजनेता बने 29 वर्षीय सिद्धू मूसेवाला की रविवार को दिनदहाड़े पंजाब के मानसा जिले में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। रैपर की हत्या ने एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है और पंजाब सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story