गांधी पर टिप्पणी करने वाले कालीचरण को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Court sent Kalicharan, who commented on Gandhi, to two-day police remand
गांधी पर टिप्पणी करने वाले कालीचरण को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
बापू पर 'काली' जुबान के निकले अभद्र बोल गांधी पर टिप्पणी करने वाले कालीचरण को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में धर्म संसद की मंच से महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले हिन्दू धर्म गुरु कालीचरण महाराज को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा,  कोर्ट के मुताबिक कालीचरण पुलिस रिमांड में  1 जनवरी तक रहेगा।  वहीं अदालत में आरोपी कालीचरण की तरफ से खड़े हुए वकील ने  पुलिस की गिरफ्तारी को अवैधानिक बताकर  मजिस्ट्रेट के सामने अपना पक्ष रखा।  तमाम विरोध के बावजूद और दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने पुलिस की  मांग को स्वीकार करते हुए आरोपी  कालीचरण को दो दिन की रिमांड पर भेज दिया। 

रायपुर शहर के टिकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद रायपुर पुलिस की कई टीम उसकी तलाश में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली में तलाश कर रही थी।  इस बीच रायपुर पुलिस कालीचरण को गिरफ्तार किया। छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह कार्रवाई की। उनके परिवार वालों को समय पर सूचना भी दी गई।

आपको बता दें  इससे पहले रायपुर पुलिस के सात सदस्यीय दल ने कालीचरण को गुरुवार तड़के मध्यप्रदेश के खजुराहो के बागेश्वर धाम के पास किराए के एक मकान से अरेस्ट  किया था।  रायपुर पुलिस के मुताबिक कालीचरण उर्फ अभिजीत धनंजय सराग को गिरफ्तार करने के बाद मजिस्ट्रेट चेतना ठाकुर की अदालत में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

 वहीं कालीचरण की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि महात्मा गांधी, जिन्होंने विश्व को शांति, भाईचारा, प्रेम, सत्य, अहिंसा और समानता का संदेश दिया है। ऐसे महान महापुरुष के बारे में कोई अभद्र अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करेगा तो उसके खिलाफ  कड़ी कार्रवाई होगी।  पुलिस की गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने सवाल उठाए।

Created On :   31 Dec 2021 3:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story